ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादएलईडी के नाम पर करोड़ों के घपले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी

एलईडी के नाम पर करोड़ों के घपले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी

एलईडी बेचने के लिए लॉटरी कंपनी बनाकर पांच लोगों पर 21 हजार लोगों से करीब 20 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। आर्थिक अपराध जांच शाखा द्वारा कार्रवाई न करने पर पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो ने इस...

एलईडी के नाम पर करोड़ों के घपले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 05 Mar 2018 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

एलईडी बेचने के लिए लॉटरी कंपनी बनाकर पांच लोगों पर 21 हजार लोगों से करीब 20 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। आर्थिक अपराध जांच शाखा द्वारा कार्रवाई न करने पर पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो ने इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। पीड़ित लोग सोमवार को पुलिस आयुक्त से उनके कार्यालय में मिले थे।

पीड़ित चंद्रशेखर का आरोप है कि आरपीएस निवासी भीष्म चौहान, न्यू कॉलोनी पलवल निवासी विशाल बेनिवाल, खड़क सिंह, ओमैक्स हाइट्स पलवल निवासी तरुण चौहान और मोहना गांव निवासी सुरेंद्र अत्री ने हैलो डिस्ट्रिब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई थी। आरोपियों ने लोगों को 36 से 40 इंच की एलईडी देने का वायदा किया था। इसके लिए 17 माह तक 21 हजार लोगों ने 20 करोड़ रुपये जमा करवा लिए गए थे। उक्त आरोपियों ने करीब 10 प्रतिशत लोगों को तो ड्रॉ के माध्यम से एलईडी दे दी थी। लेकिन बाकी 90 प्रतिशत लोगों को एलईडी नहीं मिली हैं। कंपनी के जिन एजेंट ने लोगों से रकम जमा करवाई थी। अब लोग उन्हें तंग कर रहे हैं। लोगों के तकादे से परेशान और कर्ज में फंसकर प्याला गांव निवासी रोहित नाम का एजेंअ आत्महत्या भी कर चुका है। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है।

जाजरू गांव निवासी चंद्र शेखर, कौराली निवासी दीपक, सुनपेड़ निवासी विजय और लहडौली निवासी राजेंद्र ने चार माह पहले पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। आर्थिक अपराध जांच ने अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित का आरोप है कि पुलिसकर्मी उल्टा उनसे ही आरोपियों को पकड़ने के लिए बोल रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें