ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादपाश्चात्य व भारतीय संस्कृति का दिखा संगम

पाश्चात्य व भारतीय संस्कृति का दिखा संगम

शनिवार को शिव विहार स्थित बीके वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पांचवीं इंटर स्कूल अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि एसडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एमके अरोड़ा, व विशिष्ट अतिथि...

पाश्चात्य व भारतीय संस्कृति का दिखा संगम
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 11 Nov 2017 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को शिव विहार स्थित बीके वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पांचवीं इंटर स्कूल अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि एसडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एमके अरोड़ा, व विशिष्ट अतिथि डॉक्टर प्रवीण वर्मा रहे। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के 100 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि तथा स्कूल के प्राचार्य सतीश कौशिश ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। प्रतियोगिता को जूनियर व् सीनियर दो भागों में बांटा गया था। इस प्रतियोगिता में पलवल जिले के 28 स्कूलों ने सीनियर वर्ग में तथा 24 स्कूलों ने जूनियर वर्ग में हिस्सा लिया। कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि बीच-बीच में बृज रस से परिपूर्ण नृत्य प्रस्तुत किए गए। जिससे प्रतिभागी व अन्य छात्रों को बोरियत महसूस न हो। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य भी बच्चों संग थिरके। प्रतियोगिता में सभी छात्रों ने अपना अच्छा वक्तव्य रखा। प्रतियोगिता के बीच बीच में बहुत सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। स्कूल छात्र टीना ने अंखिया है प्यासी प्यासी पर, राधिका ने ओ री चिरैया, पुनीत ने कान्हा कहां मिलेंगे तथा शैलेंद्र ने नैनन में श्याम समाय गयो पर नृतय प्रस्तुत कर सभी आए हुए अतिथियों का मन मोह लिया। छात्र चंद्रकांत ने सारी दुनिया है दीवानी राधा रानी आपकी पर बहुत सुंदर भजन गाया। सीनियर वर्ग में बीके स्कूल की भारती पहले स्थान पर, ग्रीनवेल स्कूल की करिश्मा दूसरे स्थान पर तथा केसीएम स्कूल बंचारी की यामिनी गोयल तीसरे स्थान पर रहे। वहीं जूनियर वर्ग में केसीएम स्कूल बंचारी की खुशी सौरोत पहले स्थान पर, केसीएम् वर्ल्ड स्कूल के अरिन भारद्वाज दूसरे स्थान पर तथा बीके स्कूल की भावना तीसरे स्थान पर रहे। इस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका डॉक्टर बाबू लाल शर्मा तथा डॉक्टर एनके गोयल ने निभाई। स्कूल के प्राचार्य सतीश कौशिश ने मुख्य अतिथि, निर्णायक मंडल व विशिष्ट अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। विभिन्न स्कूलों से आए सभी छात्रों, शिक्षकों व संचालको का आभार प्रकट किया। जिनके सहयोग से यह प्रतियोगिता सफल रही। कार्यक्त्रम में मंच संचालन स्कूल वाइस प्रिंसिपल संतोष सिंह ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें