DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति के दौरान बच्चे की मौत

प्रतापगढ़ स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति के दौरान एक नवजात की मौत हो गई। नवजात के पिता ने स्टाफ की लापरवाही मानते हुए इसकी सूचना पुलिस से कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रसूति के दौरान जन्मे बच्चे के शव को अपने कब्जे में ले लिया तथा मौत के कारणों को जानने के लिए शव का तीन सदस्यीय डॉक्टरों के एक पैनल से पोस्टमार्टम करा दिया।

मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद जिले के गांव बतियापुर का रहने वाला पंकज अजरौंदा स्थित एक कम्पनी में क्वालिटी इंजीनियर है। वह गौच्छी जीवन नगर में अपने परिवार के साथ रहता है। प्रियंका को प्रसूति के लिए प्रतापगढ़ स्थित स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया। पुलिस का कहना है कि डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि बच्चा उल्टा था, जो गर्भ में ही मर चुका था। इसके चलते जच्चा को बचाया जाना जरूरी था। उधर, बीके अस्पताल में पंकज ने बताया कि बच्चा गर्भ में मरा या बाद में, इसमें किसकी लापरवाही रही है? यह जानने के लिए उन्होंने पुलिस को फोन कर बुलाया।

इस संबंध में पुलिस ने डॉक्टरों के तीन सदस्यीय एक पैनल से बच्चे का पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Child's death during delivery at the Health Center