ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादनीलम पुल बंद होने से एनआईटी में व्यापार प्रभावित

नीलम पुल बंद होने से एनआईटी में व्यापार प्रभावित

मरम्मत की वजह से नीलम फ्लाईओवर बंद है। इससे एनआईटी और फरीदाबाद जाने वाले...

नीलम पुल बंद होने से एनआईटी में व्यापार प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादThu, 18 Feb 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मरम्मत की वजह से नीलम फ्लाईओवर बंद है। इससे एनआईटी और फरीदाबाद जाने वाले वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ रहा है। जाम की वजह से लोग तो आने-जाने की वजह से परेशान हैं। वहीं उद्यमी और कारोबारियों का इस जाम से सिरदर्द हुआ पड़ा है। एनआईटी इलाके में कारोबार प्रभावित हो रहा है। 

बीते 22 अक्टूबर को आगजनी की वजह से नीलम पुल के पिलर क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस वजह से नीलम पुल बंद करना पड़ गया था। इसके बाद पुल की एक लेन चालू कर दी गई थी। अब पुल के ऊपरी हिस्से की मरम्मत की वजह से दोनों साइड बंद कर दी गई हैं।  इससे एनआईटी आने-जाने के लिए बाटा पुल और ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास का प्रयोग करना पड़ रहा है। इस वजह से टाउन नंबर-पांच के भगत सिंह चौक से लेकर ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास तक जाम के हालात बने रहते हैं। इसी तरह हार्डवेयर चौक से लेकर बाटा पुल तक ट्रैफिक रेंगता रहता है। वहीं सेक्टर-12 कोर्ट मोड़ से लेकर बाटा पुल तक वाहनों की लंबी लाइन लगी रहती है। इस वजह से बल्लभगढ़ और ओल्ड फरीदाबाद की ओर से एनआईटी जाने वाले ग्राहकों की संख्या कम हो गई है। यहां कारोबार करने वाला व्यापारी वर्ग परेशान है। इसी तरह उद्यमियों को भी अपनी फैक्टरियों में जाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

सेक्टर-24 और एनआईटी औद्योगिक क्षेत्र में आने-जाने के लिए उद्यमी बाटा पुल का प्रयोग करते हैं। मगर, नीलम पुल बंद होने से बाटा पुल पर हर समय वाहनों की लंबी लाइन लगी रहती है। नीलम पुल की मरम्मत का काम जल्द से जल्द खत्म होना चाहिए।

-बीआर भाटिया, प्रधान, फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन 

एनआईटी इलाका कारोबार का बड़ा केंद्र है। यहां लोहा मंडी है। शहर का सबसे बड़ा बाजार टाउन नंबर-एक है। टाउन नंबर-पांच के बाजार में भी लोग खरीदारी के लिए आते हैं। जाम की वजह से लोग यहां आने में हिचक रहे हैं। नीलम पुल की मरम्मत करने में काफी देर की जा रही है। नीलम पुल की युद्ध स्तर पर मरम्मत की जानी चाहिए थी।

-रामजुनेजा, जिलाध्यक्ष, व्यापार मंडल

टाउन नंबर-एक का बाजार शहर का सबसे बड़ा बाजार है। यहां पर कपड़े, आभूषण, बर्तन, बिजली सहित तमाम तरह की बड़ी दुकानें हैं। पलवल तक के लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं। मरम्मत की वजह से नीलम पुल बंद है। नगर निगम को पुल की तेजी से मरम्मत करवानी चाहिए।

- विशाल नौनिहाल, दुकानदार 

टाउन नंबर-पांच शहर के बड़े बाजारों में से एक है। नीलम पुल के बंद होने से बाजार में कारोबार प्रभावित हो रहा है। ओल्ड फरीदाबाद और बल्लभगढ़ की ओर से आने वाले ग्राहकों की संख्या कम हो गई है। नगर निगम को इस पुल की जल्द से जल्द मरम्मत करवानी चाहिए। व्यापारी वर्ग बड़ा परेशान है।

-बंशी लाल कुकरेजा, प्रधान, टाउन नंबर-पांच व्यापार मंडल 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें