ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबाद8वीं कक्षा में बोर्ड की परीक्षा होगी

8वीं कक्षा में बोर्ड की परीक्षा होगी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने आठवीं क्लास में दोबारा बोर्ड से शुरू करने का निर्णय लिया है। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री ने एक बैठक के बाद की है। पिछले कई वर्षों से आठवीं कक्षा से बोर्ड हटा दिया गया था।...

8वीं कक्षा में बोर्ड की परीक्षा होगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादFri, 13 Apr 2018 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने आठवीं क्लास में दोबारा बोर्ड से शुरू करने का निर्णय लिया है। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री ने एक बैठक के बाद की है। पिछले कई वर्षों से आठवीं कक्षा से बोर्ड हटा दिया गया था। वहीं, आठवीं क्लास तक किसी भी छात्र को फेल नहीं करने का निर्णय लिया गया था। इससे बच्चों की पढ़ाई पर तो असर पड़ता ही था, साथ में शिक्षा का स्तर में भी गिरावट आ रही थी।

अब से 8वीं कक्षा में बोर्ड की परीक्षा होगी। निश्चित तौर पर बच्चे पढ़ाई की और ध्यान देंगे और डर भी बना रहेगा। जिससे की पढ़ाई में फेल न हो जाए। वहीं, स्कूल अध्यापकों ने मुख्यमंत्री के इस फैसले को बहुत सराहनीय कदम बताया है। पिछले कई वर्षों से अध्यापक इसकी मांग करते आ रहे हैं। पहले बच्चों को अगली क्लास में प्रमोट कर दिया जाता था, चाहे वह उस काबिल हो या नहीं। 8वीं में बोर्ड ना होने के कारण 10वीं बोर्ड के पेपर देने से परिक्षा परिणाम खराब रहता था।

बता दें कि बच्चों के अभिभावकों ने भी इस फैसले को काफी सराहनीय बताया है। उनका भी मानना है कि इस फैसले से बच्चों के पढ़ाई के स्तर में सुधार आएगा। आगे चलकर प्रतियोगिताओं में बच्चे सफल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें