DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  फरीदाबाद  ›  बंगाल में बीजेपी की हार को किसानों की जीत बताया

फरीदाबादबंगाल में बीजेपी की हार को किसानों की जीत बताया

हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादPublished By: Newswrap
Mon, 03 May 2021 03:00 AM
बंगाल में बीजेपी की हार को किसानों की जीत बताया

पलवल। रविवार को आए बंगाल चुनाव के नतीजों में बीजेपी की हार को किसानों की जीत बताया। किसान नेताओं ने कहा कि अगर केंद्र सरकार इसी राह पर चलती रही तो आगे भी हार का मुंह देखना पड़ेगा।

किसान आंदोलन को तेज गति देने के लिए आंदोलनकारी किसान गांवों में नुक्कड नाटकों के जरिए भीड जुटाने का काम करेंगे। धरना स्थल पर और नई झौंपडियां बनाई जाएंगी और वाटर पू्रफ टेंट लगाए जाएंगे। जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को रद्द् नहीं कर देती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। महामारी के बढ़ते प्रकोप में भी आंदोलन लगातार जारी है।

किसानों को अगर किसी का डर सता रहा है तो वह है काले कानूनों का क्योंकि तीनों कृषि बिल किसानों के लिए काले कानून के बराबर हैं। लेकिन आज बीजेपी अपने अड़ियल रवैये पर ही अड़ी रही तो इससे भी बुरा हाल होगा।

किसान नेता महेंंद्र सिंह का कहना है कि बंगाल में बीजेपी की हार हुई है और किसानों की जीत हुई है। अगर बीजेपी इसी राह पर चलती रही तो इससे भी बुरा हाल होगा। सरकार ये कतई ना सेाचे कि किसानों का आंदोलन ठंडा पड जाएगा। आंदोलन का प्रचार गांवों में जाकर करेंगे और किसानों को केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के बारे में बताएंगे। किसान आंदोलन अपने अंजाम पर जाने से पहले समाप्त नहीं होगा।

जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते और एमएसपी गांरटी बिल पास नहीं होता तब तक आंदोलन जारी रहेगा। किसान अपने आखरी दम तक संघर्ष करता करेगा और कृषि कानूनों को वापस करने की मांग जारी रखेगा। सरकार किसानों के साथ कैसा भी व्यवहार करे लेकिन किसान अपनी मांगों को मनवाए बिना धरने से नहीं उठेंगे।

संबंधित खबरें