ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादबेंगलुरु के व्यापारी को बंधक बना फिरौती मांगी

बेंगलुरु के व्यापारी को बंधक बना फिरौती मांगी

बहीन थाना क्षेत्र में बेंगलुरु कर्नाटक के रहने वाले एक काजू-किशमिश व्यापारी को झांसा देकर बुलाने, उसे बंधक बनाकर लूटपाट करने व उसके परिवार वालों से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला प्रकाश में...

बेंगलुरु के व्यापारी को बंधक बना फिरौती मांगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादThu, 12 Jul 2018 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बहीन थाना क्षेत्र में बेंगलुरु कर्नाटक के रहने वाले एक काजू-किशमिश व्यापारी को झांसा देकर बुलाने, उसे बंधक बनाकर लूटपाट करने व उसके परिवार वालों से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला प्रकाश में आया है। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने बंधक व्यापारी को छुड़ाया।

बेंगलुरु के लाइट हाउस रोड निवासी अब्दुल जब्बार ने बताया कि वह फूड प्रोडक्ट (काजू-किशमिश) का काम करता है, उसके पास एक फोन आया कि वह गुप्ता फूड प्रोडक्ट सप्लायर बोल रहा है। उसके पास कोरियर से सैंपल भी भेजे और कहा कि वह अन्य दुकानदारों से कम कीमत में उसे फूड प्रोडक्ट दे सकता है। इन बातों के बाद दोनों में 11 जुलाई को मिलने की बात पक्की हो गई। वह जहाज के जरिए दिल्ली पहुंचा, जहां आकर उसने उस नंबर पर फोन किया जिससे फोन आ रहा था। फोन करने वाले ने उसे कहा कि वह मेट्रो पकड़कर वाईएमसीए तक आ जाए यहां से उसे गाड़ी में पिकअप कर लिया जाएगा। वह मेट्रो में बैठकर वाईएमसीए आ पहुंचा यहां उसे एक बुलेरो गाड़ी मिली जिसमें हनीफ व एक गाड़ी चलाने वाला मौजूद था। दोनों उसे गाड़ी में बैठाकर गांव मालूका ले गए। गाड़ी से उतारकर उसे पैदल ले जा रहे थे तभी उसने परिस्थितियों को भांपकर अपने व्हाट्सएप नंबर से अपने परिजनों के पास मैसेज कर दिया कि उसकी जान खतरे में है। उसके बाद उसे पैदल ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया, जहां रसीद व जाकिर पहुंचे और उन्होंने उससे कहा कि खाते में 10 लाख रुपये डलवाओ। यह खाता रफीक नामक युवक के नाम पर था। उसके बाद उससे 15 हजार रुपये व एक फोन मौके पर ही लूट लिया। उन्होंने उससे कहा कि वह 10 लाख रुपये अपने परिजनों से मंगवाए। मैसेज पढ़ने के बाद परिजनों ने अपने वहां की पुलिस को मामले की जानकारी दी, वहां की पुलिस ने पलवल पुलिस से संपर्क किया तो पुलिस अलर्ट हो गई। पलवल की पुलिस ने उस नंबर को ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन मालूका गांव में आई। पुलिस ने एक टीम का गठन किया और मौके पर छापेमारी की, पुलिस को आता देख सभी आरोपी मौके से फरार हो गए और व्यापारी को छुड़वाया। पुलिस ने मामले में उक्त आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें