ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादभगत सिंह कॉलोनी के एक घर में लगी आग

भगत सिंह कॉलोनी के एक घर में लगी आग

भगत सिंह कॉलोनी के एक मकान में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। इस वजह से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग की इस घटना में पीड़ित परिवार का सभी कुछ जलकर...

भगत सिंह कॉलोनी के एक घर में लगी आग
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 20 Nov 2017 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

भगत सिंह कॉलोनी के एक मकान में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। इस वजह से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग की इस घटना में पीड़ित परिवार का सभी कुछ जलकर स्वाहा हो गया। अग्निकांड में एक लाख रुपये भी जलकर राख हो गए। इस आग पर काबू पाने में लगे एक सब-इंस्पेक्टर का एक पैर व पार्षद के बाल जल गए।

शहर की भगत सिंह कॉलोनी में शिवशंकर डॉ.राणा के मकान में किरायेदार हैं। जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। शिवशंकर सेक्टर छह स्थित एक कंपनी में काम करते हैं। सोमवार सुबह भी वह कंपनी चले गए। घर पर उनकी पत्नी मनोरमा देवी थी। दोपहर करीब साढे़ 11 बजे अचानक घर में आग लग गई। धुआं देख मनोरमा ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग भी आ गए और उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया, मगर आग और तेज होने लगी। जिस पर मौके पर पहुंचे निगम पार्षद दीपक चौधरी ने पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर बिग्रेड मौके पहुंच गई।

फायर बिग्रेड कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया, लेकिन जब तक आग बुझी, तब तक सारा सामान जल गया। पीड़ित शिवशंकर सूचना मिलते ही घर पहुंच गए। जिन्होंने बताया कि घर में जो कुछ था सब जल गया। आग शॉट सर्किट से लगी है। आग में उनके एक प्लॉट की रजिस्ट्री, बेटे की पढ़ाई के सभी कागज व एक लाख रुपये नकद आदि जल गए।

-----------------------

बचाने में झुलसे सबइंस्पेक्टर व पार्षद

: मकान की पहली मंजिल पर लगी आग को बुझाने के लिए चावला कॉलोनी पुलिस चौकी इंचार्ज बलवीर सिंह छत पर चढ़ गए। इस दौरान उनके साथ पार्षद दीपक चौधरी भी मौजूद थे। आग बुझाने के दौरान अचानक छत का एक पत्थर टूट गया और सबइंस्पेक्टर आग वाले कमरे में गिरने लगे। किन्तू पार्षद दीपक चौधरी ने उन्हें संभाल लिया। जिस कारण वह गिरने से बच गए, लेकिन उनका एक पैर आग की चपेट में आ गया। जिसमें जूता सहित जुराब आदि जलते हुए पैर झुलस गया। जिन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया। इधर, पार्षद दीपक चौधरी के बाल भी जल गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें