ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादसरकारी और निजी केंद्रों पर 6337 लोगों ने वैक्सीन लगवाई

सरकारी और निजी केंद्रों पर 6337 लोगों ने वैक्सीन लगवाई

जिले में सरकारी और निजी केंद्रों पर 6337 लोगों ने वैक्सीन लगवाईजिले में सरकारी और निजी केंद्रों पर 6337 लोगों ने वैक्सीन लगवाईजिले में सरकारी और...

सरकारी और निजी केंद्रों पर 6337 लोगों ने वैक्सीन लगवाई
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 12 Jun 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद/ बल्लभगढ़। जिला फरीदाबाद के सरकारी व निजी केंद्रों पर बुजुर्गों के मुकाबले तीन गुणा युवाओं को ज्यादा वैक्सीन लगाई गई। हालांकि कई ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं को वैक्सीन नहीं लगाई गई,जबकि कई स्वास्थ्य केंद्रों पर बुजुर्गों के मुकाबले युवाओं को वैक्सीन ज्यादा लगाई गई। शनिवार को जिला फरीदाबाद में निजी व सरकारी केंद्रों में 6337 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें 18 से 44 साल के 4887 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जबकि 44 साल से ऊपर के 1443 लोगो को वैक्सीन लगाई गई। हालांकि स्वास्थ विभाग ने शनिवार को युवाओं को ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को अधिक वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम रखा बावजूद इसके कई ऐसे स्वास्थ्य केंद्र थे, जहां युवा वैक्सीन के लिए भटकते रहे ओर कई ऐसे केंद्र भी थे जहां 45 साल से अधिक वालों को वैक्सीन बेहद कम लगी।

--------------------------------

बल्लभगढ़ क्षेत्र में लगाई गई 560 लोगों को वैक्सीन

बल्लभगढ़ शहर के सरकारी अस्पताल में 45 साल के अधिक वाले मात्र 20 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जबकि 18 से 44 साल वाले 40 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन कम मिलने के चलते काफी लोगों को वैक्सीन लगवाए बिना ही बैरंग लौटना पड़ा। अस्पताल में मौजूद बनिया वाडा मोहल्ला बल्लभगढ़ के प्रमोद मित्तल, अशोक अग्रवाल ने बताया कि वैक्सीन नहीं होने के चलते उन्हें वैक्सीन नहीं लगी। काफी इंतजार करने के बावजूद भी वैक्सीन नहीं लगी है और अब सोमवार को फिर से लाइन में लगना पडे़गा। एसएमओ टी.डी.गिडवाल का कहना है कि जिस प्रकार से प्रोग्राम बनकर आएगा, उसके अनुसार ही वैक्सीन लगाई जाएगी।

इसी प्रकार सेकटर-3 के सरकारी अस्पताल में कुल 197 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें 18 से 44 साल के 171 को वैक्सीन लगाई गई, जबकि 45 साल से ऊपर वाले 26 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। गांव तिगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को केवल 45 से अधिक के 60 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जबकि युवा वैक्सीन लगवाने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। इधर, कुराली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 से 44 साल वाले 220 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जबकि 45 साल से अधिक वाले मात्र 30 लोगो को वैक्सीन लगाई गई।

-----------------------------------

बल्लभगढ़ क्षेत्र के अस्पतालों में आज नहीं लगेगी वैक्सीन

बल्लभगढ़ शहर व सेक्टर-तीन तथा कुराली व तिगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन नहीं लगेगी। बल्लभगढ़ के एसएमओ टी.डी.गिडवाल, कुराली के एसएमओ डॉ.विजय मलिक, तिगांव के डॅा.अजय गोयल व सेक्टर-3 के डॉ.शिव प्रसाद दूबे ने बताया कि शनिवार शाम तक उनके पास रविवार को वैक्सीन लगाने का कोई प्रोग्राम नहीं है।

------------------------------

वैक्सीन लगाने से पहले कोरोना की हुई जांच

जिले के बादशाह खान अस्पताल में शनिवार को वैक्सीनेशन किए जाने से पहले कोरोना की जांच हुई। शनिवार को सुबह से वैक्सीन लगवाने के लिए लोग बी.के अस्पताल पहुंचने लगे, लेकिन उस समय उन्हें तब कड़ा झटका लगा जब वैक्सीन लगवाने से पहले कोरोना की जांच के लिए कहा गया। कुछ देर में वैक्सीन लगवाने वाली जगह पर लोगों की भीड़ कम हो गई और जांच कराने वाली जगह पर लंबी कतार लग गई। इस प्रकार का सिलसिला दोपहर बाद तक चलता रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें