ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादसब्जी मंडी में लगे स्टॉल पर 253 ग्राहक आए

सब्जी मंडी में लगे स्टॉल पर 253 ग्राहक आए

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में सब्जी मंडी पलवल में स्टॉल लगाकर विशेष कानूनी जागरूकता शिविर व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पैनल अधिवक्ता जगत सिंह रावत और पैराविधिक...

सब्जी मंडी में लगे स्टॉल पर 253 ग्राहक आए
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 16 Jun 2018 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में सब्जी मंडी पलवल में स्टॉल लगाकर विशेष कानूनी जागरूकता शिविर व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पैनल अधिवक्ता जगत सिंह रावत और पैराविधिक स्वयंसेवक इंद्रजीत और श्यामलाल ने लोगों को जागरूक किया।

पैनल अधिवक्ता जगत सिंह ने ग्राहकों को गरीबी उन्मूलन संबंधी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन तथा प्राधिकरण के अन्य जागरूकता अभियानों के बारे में बताया। स्टॉल पर 253 दैनिक ग्राहक आए, जिनमें बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं, श्रमिक, दिव्यांग, नौकरी पेशे वाले काफी लोगों ने लाभ लिया। उन्हें दीवानी, फौजदारी, राजस्व, प्रशासनिक मामलों तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं संबंधी मामलों में कानूनी सलाह मुफ्त दी गई। उपरोक्त आगंतुकों को प्राधिकरण संबंधी पंपलेट भी वितरित किए गए। आगंतुकों को प्राधिकरण की हेल्पलाइन 01275298003 के बारे में भी जागरूक किया। उन्हें प्राधिकरण की संपूर्ण सेवाओं की जानकारी भी दी गई। स्टॉल पर प्राधिकरण की टीम ने मौके पर विभिन्न विभागों से जुड़ी 33 लिखित शिकायतें एकत्रित कीं। उक्त शिकायतों में विशेष तौर पर फौजदारी व दीवानी मामलों में मुफ्त कानूनी सहायता लेने, दुधौला में अवैध शराब बिक्री, सब्जी मंडी के आसपास फैली गंदगी को साफ करवाने व अनाज मंडी में पीने के पानी का फ्रिज ठीक करवाने संबंधी थीं। इसके अलावा सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाने व साफ-सफाई करवाने तथा स्ट्रीट लाइट ठीक करवाने, अलावलपुर फ्लाईओवर की लाइट जलवाने की थीं। प्राधिकरण उक्त दरखास्तों पर संबंधित विभागों से कार्रवाई करवाएगा और शिकायतकर्ताओं व आवेदकों को लाभान्वित करवाने में सहयोग करेगा। स्टॉल पर मार्केट कमेटी पलवल के चेयरमैन रणवीर सिंह मनोज भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें