ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादजीआरपी के14 जवानों से स्टेशनों की सुरक्षा सुधरेगी

जीआरपी के14 जवानों से स्टेशनों की सुरक्षा सुधरेगी

जीआरपी की नफरी में बुधवार को 14 जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही अब कोसी व मथुरा की ओर आने-जाने वाली ईएमयू गाड़ियों में महिला की सुरक्षा कड़ी की...

जीआरपी के14 जवानों से स्टेशनों की सुरक्षा सुधरेगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादWed, 06 Jun 2018 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

जीआरपी की नफरी में बुधवार को 14 जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही अब कोसी व मथुरा की ओर आने-जाने वाली ईएमयू गाड़ियों में महिला की सुरक्षा कड़ी की जाएगी।

अभी तक पुलिसकर्मियों की संख्या कम रहने के कारण ट्रेनों में महिला डिब्बों की पूरी तरह सुरक्षा नहीं हो पाती थी, लेकिन अब 14 पुलिसकर्मियों के आने से फरीदाबाद रेलखंड पर काफी हद तक सुरक्षा बढ़ाई जा सकेगी। जीआरपी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश का कहना है कि इनमें से कुछ पुलिसकर्मियों को होडल समेत अन्य चौकियों में भी भेजा जाएगा। जहां से ईएमयू में महिला डिब्बों में तैनाती करके महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

थाने में तैनात हैं 32 की नफरी

फरीदाबाद थाने में अभी तक केवल 32 की नफरी थे। फरीदाबाद रेलखंड पर ट्रेन से कटने वालों की संख्या काफी अधिक है। इसके चलते अधिकांश पुलिसकर्मी मृतकों की कार्रवाई में व्यस्त रहते हैं। ऐसे में ट्रेनों में महिला डिब्बों की सुरक्षा नहीं हो पाती थी। गत दिनों असावटी में जीआरपी की पुलिस चौकी खोली गई, बावजूद इसके स्टाफ की कमी अभी भी खल रही है। इसी तरह होडल पुलिस चौकी में भी स्टाफ की भारी कमी रही है। जीआरपी एसएचओ का कहना है कि नए पुलिसकर्मी मिलने से उन्हें काफी राहत मिल सकेगी। अब उनका पूरा फोकस महिलाओं की सुरक्षा पर रहेगा। इसे लेकर पूरे क्षेत्र में ट्रेनों में महिला डिब्बों पर नजर रखी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें