Hindi News एनसीआर Delhi Water Crisis : दिल्ली जल संकट पर बढ़ा सियासी घमासान, कब होगा समाधान; अब VVIP इलाकों तक पहुंची कटौती

Delhi Water Crisis : दिल्ली जल संकट पर बढ़ा सियासी घमासान, कब होगा समाधान; अब VVIP इलाकों तक पहुंची कटौती

Delhi Water Crisis Live Updates : भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में पैदा हुआ जल संकट दिन-प्रतिदिन और विकराल होता जा रहा है। राजधानी के दर्जनों इलाकों में लोग कई दिनों से बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं।

Delhi Water Crisis : दिल्ली जल संकट पर बढ़ा सियासी घमासान, कब होगा समाधान; अब VVIP इलाकों तक पहुंची कटौती
delhi water crises live updates
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen Sharma
Tue, 18 Jun 2024 11:38 AM

Delhi Water Crisis Live Updates : दिल्ली में जल संकट दिन-प्रतिदिन और विकराल होता जा रहा है। राजधानी के दर्जनों इलाकों में लोग कई दिनों से बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। सभी प्रभावित इलाकों में दिल्ली सरकार टैंकर के जरिए पानी पहुंचाने के प्रयास कर रही है, जो नाकाफी साबित हो रहे हैं। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्लीवालों से पानी बचाने और इसका सोच-समझ कर इस्तेमाल करने की अपील की है। दिल्ली पुलिस भी लगातार पाइपलाइनों की रखवाली कर रही है। बढ़ते जल संकट को देखते हुए अब दिल्ली के वीआईपी इलाकों वाले एनडीएमसी क्षेत्र में भी पानी की कटौती की तैयारी की जा रही है। एनडीएमसी ने कहा है कि लुटियंस दिल्ली में पानी की आपूर्ति में कटौती होगी। इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा के बीच पानी के सवाल पर सियासी वार-पलटवार लगातार जारी है। 

जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को वजीराबाद बैराज का दौरा किया और कहा कि हरियाणा से कम पानी आने के कारण वजीराबाद में जल स्तर 6.20 फुट घट गया है। आतिशी ने कहा कि यमुना नदी का पानी हरियाणा से वजीराबाद जलाशय में आता है जहां से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स को इसकी आपूर्ति की जाती है। उन्होंने कहा कि अगर पानी नहीं मिलेगा तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स कैसे काम करेंगे? दिल्ली के लोग चिंतित हैं, इसलिए हम हरियाणा से अपील करते हैं कि उन्हें यमुना नदी में पानी छोड़ना चाहिए क्योंकि जब तक वे यमुना में पानी नहीं छोड़ेंगे, दिल्ली में लगातार पानी की कमी बनी रहेगी। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। सैनी ने कहा कि हरियाणा, दिल्ली के लोगों की परवाह करता है। दिल्ली की 'आप' सरकार पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सैनी ने कहा कि 'आप' को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए।

Tue, 18 Jun 2024 11:38 AM

Delhi Water Crisis Live Updates : भाजपा ने तस्वीरों के जरिए 'आप' सरकार पर बोला हमला

Delhi Water Crisis Live Updates : दिल्ली में जल संकट को लेकर भाजपा लगातार आम आदमी पार्टी सरकार पर हमलावर बनी हुई है। दिल्ली भाजपा ने 'एक्स' पर कुछ तस्वीरें पोस्ट कर कहा, ये केजरीवाल के लंदन का दृश्य है, जहां केजरीवाल गैंग जनता को पानी नल की टोटी से नहीं अपने टैंकर माफिया से भिजवाते हैं ताकि मोटी कमाई हो सके!''

Tue, 18 Jun 2024 09:54 AM

Delhi Water Crisis Live Updates : दिल्ली का जल संकट भाजपा द्वारा प्रायोजित : संजय सिंह

Delhi Water Crisis Live Updates : दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार जल संकट के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही है। दिल्ली में पानी के मुद्दे पर भाजपा पर पलटवार करते हुए 'आप' सांसद संजय सिंह ने सोमवार को बड़ा आरोप लगाते हुए इस जल संकट को भाजपा द्वारा प्रायोजित बताया था। 

Tue, 18 Jun 2024 09:33 AM

Delhi Water Crisis Live Updates : टैंकरों से बुझाई जा रही दिल्लीवालों की प्यास

Delhi Water Crisis Live Updates : दिल्ली के कई इलाकों में आज भी पानी की किल्लत देखी गई। राजधानी में जल संकट के बीच गीता कॉलोनी, चाणक्यपुरी, ओखला और न्यू अशोक नगर और वसंत विहार के कुसुमपुर पहाड़ी इलाके में टैंकरों के जरिये लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही है।

Tue, 18 Jun 2024 09:28 AM

Delhi Water Crisis Live Updates : 'पानी के मुद्दे पर राजनीति करने से पहले AAP को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए'

Delhi Water Crisis Live Updates : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर राजधानी में पानी की कमी के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। सैनी ने कुरुक्षेत्र में  संवाददाताओं से कहा कि हरियाणा को दिल्ली के लोगों की परवाह है। सैनी ने कहा कि 'आप' सरकार पर पानी के मुद्दे पर राजनीति करने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में नाकाम रहे हैं, क्योंकि उनका ध्यान भ्रष्टाचार पर अधिक रहा है।  

Tue, 18 Jun 2024 09:23 AM

Delhi Water Crisis Live Updates : आज हरियाणा जाएंगे दिल्ली के अधिकारी

Delhi Water Crisis Live Updates : आतिशी ने कहा कि हरियाणा सिंचाई विभाग ने हमारे अधिकारियों को मिलने के लिए मंगलवार का समय दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के वरिष्ठ अधिकारी मंगलवार को हरियाणा जाएंगे। 

Tue, 18 Jun 2024 09:05 AM

Delhi Water Crisis Live Updates : आतिशी बोलीं- यमुना में कम पानी छोड़े जाने के कारण वजीराबाद में जलस्तर घटा

Delhi Water Crisis Live Updates : दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को जल संकट पर बोलते हुए कहा कि अगर पानी नहीं मिलेगा तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट कैसे काम करेंगे? दिल्ली के लोग चिंतित हैं, इसलिए हम हरियाणा से अपील करते हैं कि उन्हें यमुना नदी में पानी छोड़ना चाहिए क्योंकि जब तक वे यमुना में पानी नहीं छोड़ेंगे, दिल्ली में लगातार पानी की कमी बनी रहेगी। आतिशी ने कहा कि दिल्ली के लिए यमुना में कम पानी छोड़े जाने के कारण वजीराबाद में जलस्तर 6.20 फुट घट गया है और इससे दिल्ली में जल संकट पैदा हो गया है।