Hindi News एनसीआर Excise Policy Case Live: संजय सिंह तिहाड़ जेल से रिहा, समर्थकों का सैलाब, बरसाये फूल

Excise Policy Case Live: संजय सिंह तिहाड़ जेल से रिहा, समर्थकों का सैलाब, बरसाये फूल

Delhi Excise Policy Case Live Updates: संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने कल जमानत दे दी। वे आज तिहाड़ से रिलीज होंगे। उनकी पत्नी ने बताया कि वे दोनों भगवान का धन्यवाद देने मंदिर जाएंगे।

Excise Policy Case Live: संजय सिंह तिहाड़ जेल से रिहा, समर्थकों का सैलाब, बरसाये फूल
Sanjay Singh
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sneha BaluniEdited By: Krishna Singh
Wed, 03 Apr 2024 08:30 PM

Delhi Excise Policy Case Live Updates: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली। शराब घोटाले से जुड़े मामले में जेल में बंद सिंह को छह महीने बाद जमानत मिल गई। आज दोपहर को वे अस्पताल से डिस्चार्ज होंगे और फिर तिहाड़ जाएंगे। संजय सिंह की पत्नी ने बताया कि उनके जेल से रिलिज के बाद हम मंदिर जाएंगे, भगवान का शुक्रिया करने के लिए। हालांकि उन्होंने साफ किया कि जबतक तीनों भाई(अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन) बाहर नहीं आते तबतक हमारे घर में कोई जश्न नहीं मनाया जाएगा।

इसी बीच मनीष सिसोदिया ने भी जमानत की अर्जी लगाई है। उन्होंने कोर्ट से कहा है कि वो कोई भी शर्त मानने के लिए तैयार है। छह अप्रैल को उनकी याचिका पर सुनवाई होगी। माना जा रहा है कि उन्हें भी करीब 13 महीने बाद बेल मिल सकती है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल दो हफ्ते तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। उन्होंने मंगलवार को अपने सेल में झाड़ू लगाई, चहलकदमी की और किताबें पढ़ीं। दूसरी ओर बीजेपी लगातार आप पर हमलावर है और सीएम से इस्तीफे की मांग कर रही है। यहां पढ़ें इससे जुड़े अपडेट्स-

Wed, 03 Apr 2024 08:30 PM

AAP नहीं मनाएगी जश्न, सौरभ भारद्वाज ने बताई वजह

संजय सिंह की जमानत होने पर दिल्ली सरकार मे मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- यह वक्त खुशी मनाने का नहीं है। यह संघर्ष का समय है। अभी हमारे तीन बड़े नेता, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल में हैं। ये लोग जब तक नहीं छूटेंगे, तब तक हम खुशी नहीं मनाएंगे। हम संघर्ष करेंगे। जेल के ताले टूटेंगे, अरविंद केजरीवाल छूटेंगे।

Wed, 03 Apr 2024 08:21 PM

संजय सिंह तिहाड़ जेल से रिहा, समर्थकों ने बरसाये फूल

संजय सिंह जेल से रिहा हो गए हैं। जेल के बाहर समर्थकों का भारी जमावड़ा लगा था। समर्थकों ने फूल बरसा कर संजय सिंह का स्वागत किया। 

Wed, 03 Apr 2024 08:07 PM

कानूनी प्रक्रियाएं पूरी

सूत्रों की मानें तो रिलीज ऑर्डर साइन हो चुका है। जरूरी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। संजय सिंह किसी भी समय तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं। 

Wed, 03 Apr 2024 07:24 PM

थोड़ी देर में तिहाड़ से रिहा होंगे संजय सिंह

इस बीच संजय सिंह को तिहाड़ जेल से रिहा कराने की प्रक्रिया जारी है। थोड़ी ही देर में उन्हें रिहा किया जा सकता है। एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को जमानत प्रदान कर दी थी।

Wed, 03 Apr 2024 06:12 PM

मुझे भगवान और CJI पर भरोसा था... संजय सिंह के पिता

आप सांसद संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने कहा- मैं अपने पिछले अनुभवों के आधार पर कह सकता हूं कि जो फैसला आया, वह अप्रत्याशित था। मुझे केवल भगवान और मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ पर भरोसा था...

Wed, 03 Apr 2024 05:05 PM

Excise Policy Live Updates : केजरीवाल की यायिका पर सुनवाई पूरी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। अदालत ने केजरीवाल की जमानत पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। 

Wed, 03 Apr 2024 02:34 PM

Excise Policy Live Updates: ईडी को 30 अक्टूबर से 19 मार्च तक नहीं मिला कोई सबूत

Excise Policy Live Updates: सिंघवी ने तर्क दिया कि 30 अक्टूबर, 2023 (पहले समन की तारीख) और 16 मार्च (9वें समन की तारीख) के बीच, ईडी को पीएमएलए की धारा 50 का सपोर्ट करने वाला कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि ईडी रिमांड आवेदन में कहा गया है कि वे मुख्यमंत्री की भूमिका का पता लगाना चाहते हैं जो गिरफ्तारी का आधार नहीं हो सकता।

Wed, 03 Apr 2024 02:30 PM

Excise Policy Live Updates: चुनाव में हिस्सा लेने से रोकने की कोशिश

Excise Policy Live Updates: केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठाते हुए सिंघवी ने कहा, 'समान मौके देना केवल एक शब्द नहीं है बल्कि इसके तीन घटक हैं- यह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव का हिस्सा है, जो बदले में लोकतंत्र और बुनियादी ढांचे का हिस्सा है। गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठते हैं। यह चुनाव में भाग न लेने देना और पहला वोट डाले जाने से पहले राजनीतिक दल को गिराने की कोशिश करना है।'

Wed, 03 Apr 2024 02:22 PM

Excise Policy Live Updates: जांच में शामिल होने का अवसर दिया, केजरीवाल ने नहीं किया सहयोग

Excise Policy Live Updates: प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया कि केजरीवाल सीधे तौर पर आबकारी नीति के निर्माण में शामिल थे। वह पूरी साजिश में आंतरिक रूप से शामिल रहे हैं, जिसमें नीति का मसौदा तैयार किया गया था। वे इसके सरगना हैं। जांच एजेंसी ने कहा कि केजरीवाल को जांच में शामिल होने के लिए कई अवसर दिए गए। इस बाबत 9 समन जारी किए गए, लेकिन उन्होंने सहयोग नहीं किया।

Wed, 03 Apr 2024 02:18 PM

Excise Policy Live Updates: हम केजरीवाल के साथ हैं

Excise Policy Live Updates: आम आदमी पार्टी के विधायक मंगलवार को मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे। विधायकों ने उन्हें भरोसा दिया कि पार्टी केजरीवाल के साथ है। मुख्यमंत्री इस्तीफा न दें और जेल से सरकार चलाएं।

Wed, 03 Apr 2024 02:04 PM

Excise Policy Live Updates: संजय को जमानत देने के लिए कोर्ट का शुक्रिया

Excise Policy Live Updates: संजय सिंह को जमानत मिलने पर उनकी पत्नी अनीता सिंह ने कहा, 'संजय सिंह को राहत देने के लिए मैं न्यायपालिका के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं। मुझे और भी खुशी होगी जब मेरे तीन भाइयों- अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन को भी जमानत मिल जाएगी।'


 

Wed, 03 Apr 2024 01:54 PM

Excise Policy Live Updates: केजरीवाल की हेल्थ पर तिहाड़ का बयान

Excise Policy Live Updates: तिहाड़ जेल ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर एक बयान जारी किया है। बयान में जेल प्रशासन ने कहा, एक अप्रैल को केजरीवाल के आने पर, दो डॉक्टरों ने उनकी जांच की, उनकी हालत सामान्य थी। जेल आने से लेकर आज तक उनका वजन 65 किलोग्राम ही है। कोर्ट के आदेशानुसार उन्हें घर का बना भोजन दिया जा रहा है। उनके सभी वाइटल सामान्य हैं।

Wed, 03 Apr 2024 01:49 PM

Excise Policy Live Updates: धारा 70 के तहत इसे नहीं उठाया जा सकता

Excise Policy Live Updates: केजरीवाल के पक्ष में कोर्ट में दलील दे रहे अभिषेक मनु सिंघवी ने हाईकोर्ट में कहा कि यह स्पष्ट रूप से परोक्ष दायित्व है, कृपया ऐसा न होने दें। धारा 70 के तहत इसे नहीं उठा सकते। यह विशेष रूप से कंपनियों के लिए है। आप रोपा के तहत पंजीकृत है। आप को कंपनी मानकर एजेंसी एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।
 

Wed, 03 Apr 2024 01:41 PM

Excise Policy Live Updates: संजय सिंह की बेटी ने कहा- कठिन समय ने हमें मजबूत बनाया

Excise Policy Live Updates: आप सांसद संजय सिंह की जमानत पर उनकी बेटी इशिता सिंह ने कहा, 'हम सभी बहुत खुश हैं। जब उनके बाकी दोस्त भी बाहर आएंगे तो हम जश्न मनाएंगे। हम उनकी भी जमानत का इंतजार कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि उन्हें भी मेरे पिता की तरह न्याय मिलेगा। हम जमानत आदेश के साथ अब तिहाड़ जेल जाएंगे। वह शाम 6-7 बजे तक बाहर आ सकते हैं। यह एक कठिन समय था लेकिन इसने हमें मजबूत बनाया और हम यहां तक पहुंचने में सक्षम हुए। मेरा पिताजी विपक्ष के बहुत मजबूत नेता रहे हैं।'

Wed, 03 Apr 2024 01:34 PM

Excise Policy Live Updates: क्या जेल से चल सकती है दिल्ली सरकार

Excise Policy Live Updates: विशेषज्ञों का कहना है दिल्ली सरकार जेल से चल सकती है क्योंकि केजरीवाल के पास किसी विभाग की जिम्मेदारी नहीं है। सबसे ज्यादा आतिशी, फिर सौरभ भारद्वाज, केलाश गहलोत आदि के पास है। सीएम के पास कैबिनेट बैठक बुलाने का अधिकार है जिसे फिलहाल टाला जा सकता है। आप विधायकों ने सुनीता से कहा कि केजरीवाल ही दिल्ली के सीएम रहेंगे।

Wed, 03 Apr 2024 01:30 PM

Excise Policy Live Updates: आप कार्यकर्ताओं का तिहाड़ के बाहर प्रदर्शन

Excise Policy Live Updates: आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं ने तिहाड़ जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। यहां फिलहाल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बंद हैं। आप नेता संजय सिंह, जिन्हें मंगलवार को शराब घोटाला केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई। उन्हें जेल से कर दिया जाएगा। निचली अदालत ने उन्हें जमानत की बहुत सी शर्तें तय की हैं।
 

Wed, 03 Apr 2024 01:23 PM

Excise Policy Live Updates: थोड़ी देर में तिहाड़ से रिहा हो सकते हैं संजय सिंह

Excise Policy Live Updates: आप के संजय सिंह थोड़ी देर में तिहाड़ जेल से रिहा हो सकते हैं। जेल के बाहर कार्यकर्ता मौजूद हैं। आप सांसद को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्हें तिहाड़ लाया जा रहा है, जहां से उन्हें रिलीज किया जाएगा।

Wed, 03 Apr 2024 01:19 PM

Excise Policy Live Updates: भ्रष्टाचार मिटाने का दावा करते वाले खुद जेल में हैं

Excise Policy Live Updates: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा, 'राजनीति को नई दिशा देने का दम भरने तथा भ्रष्टाचार मिटाने का दावा करते वाले खुद जेल में हैं। उन्होंने ऐसे लोगों के प्रति आगाह करते हुए कहा कि जनता अब किसी के झांसे में आने वाली नहीं है।'
 

Wed, 03 Apr 2024 01:15 PM

Excise Policy Live Updates: वे चुनाव हारेंगे

Excise Policy Live Updates: संजय सिंह की बेल पर बीजेपी नेत मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'सामंतवाद के राजा को यह समझना चाहिए कि सामंतवादी अराजकता संवैधानिक दायित्वों का अपहरण नहीं कर सकती। देश पीएम मोदी को देश की सुरक्षा, समृद्धि, संस्कृति के रक्षक के रूप में देख रहा है। वे उन्हें तानाशाह कह रहे हैं। वे चुनाव में हारेंगे। वे जानते हैं कि उनके पास ग्राउंड सपोर्ट नहीं है।'
 

Wed, 03 Apr 2024 01:11 PM

Excise Policy Live Updates: जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच कर रही सुनवाई

Excise Policy Live Updates: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी गिरफ्तारी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इसे लेकर दायर याचिका पर जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की अध्यक्षता वाली बेंच कर रही है। केजरीवाल का पक्ष वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी रख रहे हैं। उन्होंने गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आप अपने उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार नहीं कर पा पर ही है।