Hindi News एनसीआर अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली बेल, 23 अप्रैल तक बढ़ाई गई जेल; SC ने ED को थमाया नोटिस

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली बेल, 23 अप्रैल तक बढ़ाई गई जेल; SC ने ED को थमाया नोटिस

Arvind Kejriwal News Live Update : दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। केजरीवाल वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट के सामने पेश हुए।

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली बेल, 23 अप्रैल तक बढ़ाई गई जेल; SC ने ED को थमाया नोटिस
Arvind Kejriwal News Live Update
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen SharmaEdited By: Krishna Singh
Mon, 15 Apr 2024 7:45 PM

Arvind Kejriwal News Live Update : दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब घोटाले में घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री और और आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। केजरीवाल आज वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट के सामने पेश हुए। इससे पहले अदालत ने इस केस में सह आरोपी के. कविता की न्यायिक हिरासत भी 23 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम माना जा रहा था, लेकिन दोनों ही जगह से उन्हें कोई राहत नहीं मिल सकी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद शराब नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी है। जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच ने ईडी को 24 अप्रैल या उससे पहले अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका 29 अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह के लिए टाल दी है। सुनवाई के दौरान केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केजरीवाल को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए गिरफ्तारी की गई थी।

आज ही केजरीवाल की 15 दिन की न्यायिक हिरासत भी खत्म हो रही है। ईडी आज उन्हें एक बार फिर से राउज एवेन्यू कोर्ट में वर्चुअली पेश कर न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग कर सकती है। हालांकि, केजरीवाल को जेल मिलेगी या बेल यह आज तय हो जाएगा। अरविंद केजरीवाल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई अपनी याचिका में आम चुनाव से पहले ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी को ‘लोकतंत्र के सिद्धांतों पर अभूतपूर्व हमला’ बताया है। केजरीवाल ने इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से उनके खिलाफ मामले को ‘अवैध’ घोषित करते हुए उन्हें रिहा करने का अनुरोध किया है। केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

बता दें कि, इससे पहले 9 अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को झटका देते हुए ईडी द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी थी। अदालत ने कहा था कि बार-बार समन भेजने के बावजूद केजरीवाल के ईडी के सामने पेश नहीं होने और जांच में शामिल होने से इनकार करने के बाद जांच एजेंसी पास कोई खास विकल्प नहीं बचा था। 

Mon, 15 Apr 2024 02:28 PM

Arvind Kejriwal News Live : कविता की जमानत पर 22 अप्रैल को होगी सुनवाई

Arvind Kejriwal News Live : शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार बीआरएस नेता के. कविता की जमानत पर 22 अप्रैल को सुनवाई होगी। अदालत ने सीबीआई को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

Mon, 15 Apr 2024 02:25 PM

Arvind Kejriwal News Live : केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 दिन बढ़ाई गई

Arvind Kejriwal News Live : दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब घोटाले में घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री और और आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। केजरीवाल आज वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट के सामने पेश हुए। 

Mon, 15 Apr 2024 01:32 PM

Arvind Kejriwal News Live : सिंघवी बोले- चुनाव प्रचार से रोकने को हुई केजरीवाल की गिरफ्तारी

Arvind Kejriwal News Live : अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केजरीवाल को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए गिरफ्तारी की गई थी। 

Mon, 15 Apr 2024 01:28 PM

Arvind Kejriwal News Live : SC ने केजरीवाल की याचिका पर ईडी को भेजा नोटिस

Arvind Kejriwal News Live : सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद शराब नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को 24 अप्रैल या उससे पहले अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका 29 अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह के लिए टाल दी है।

Mon, 15 Apr 2024 01:23 PM

Arvind Kejriwal News Live : 'अगले सप्ताह से केजरीवाल 2 मंत्रियों को बैठक के लिए बुलाएंगे'

Arvind Kejriwal News Live : जेल में दिल्ली के सीएम से मुलाकात के बाद आप सांसद संदीप पाठक ने कहा कि अगले सप्ताह से अरविंद केजरीवाल 2 मंत्रियों को बैठक के लिए बुलाएंगे और मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Mon, 15 Apr 2024 01:19 PM

Arvind Kejriwal News Live : 4 जून को बड़ी राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी आप : मान

Arvind Kejriwal News Live : अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे, तब आम आदमी पार्टी (आप) मजबूत राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी।

Mon, 15 Apr 2024 01:19 PM

Arvind Kejriwal News Live : 4 जून को बड़ी राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी आप : मान

Arvind Kejriwal News Live : अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे, तब आम आदमी पार्टी (आप) मजबूत राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी।

Mon, 15 Apr 2024 01:11 PM

Arvind Kejriwal News Live : 'केजरीवाल के साथ कट्टर अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा'

Arvind Kejriwal News Live : जेल में 'आप' प्रमुख से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम मान ने कहा कि केजरीवाल से आधे घंटे मुलाकात हुई। हमने शीशा के पीछे से मुलाकात की है। जेल अरविंद केजरीवाल के साथ कट्टर अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। उन्हें कट्टर अपराधियों जैसी भी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

Mon, 15 Apr 2024 12:32 PM

Arvind Kejriwal News Live : 'ईडी और बीजेपी के पास किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं'

Arvind Kejriwal News Live : ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने पर 'आप' विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, "ईडी और बीजेपी के पास किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं है। उन्होंने दो लोगों के बयानों के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया। एक हैं शरथ रेड्डी, वह एक ऐसा व्यक्ति है जो गिरफ्तार हो गया और कुछ दिनों बाद रिहा हो गया और उसने चुनावी बॉन्ड से बीजेपी को 60 करोड़ रुपये का दान दिया।  दूसरे हैं मगुंटा, जो बीजेपी की गठबंधन पार्टी से उम्मीदवार हैं। सिर्फ बीजेपी से जुड़े दो लोगों के बयानों के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। इसी बात पर संजय सिंह को जमानत मिल गई और हमें यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट भी न्याय दिलाएगा।''

Mon, 15 Apr 2024 12:10 PM

Arvind Kejriwal News Live : केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे भगवंत मान

Arvind Kejriwal News Live : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 'आप' संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं। अरविंद केजरीवाल शराब नीति मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद यहां बंद हैं।

Mon, 15 Apr 2024 11:36 AM

Arvind Kejriwal News Live : मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर आज होगी सुनवाई

Arvind Kejriwal News Live : दिल्ली की एक अदालत शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंंग केस में गिरफ्तार 'आप' के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर भी आज सुनवाई करेगी। ईडी और सीबीआई मामलों की विशेष न्यायधीश कावेरी बावेजा ने अर्जी पर संक्षिप्त सुनवाई के बाद मामले को 15 अप्रैल तक टाल दिया था। संक्षिप्त सुनवाई के दौरान दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया के वकील ने ईडी की दलीलों का विरोध किया। सिसोदिया के वकील ने अदालत में कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले में पहले ही इस अदालत के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दी गई दलीलों को दोहरा रही है। ईडी ने पिछली सुनवाई के दौरान अदालत में कहा था कि सिसोदिया और अन्य आरोपी मामले की सुनवाई लटका रहे हैं। सिसोदिया को 10 अप्रैल को न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद अदालत के समक्ष पेश किया गया था और न्यायाधीश ने उनकी न्यायिक हिरासत 18 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।

Mon, 15 Apr 2024 11:26 AM

Arvind Kejriwal News Live : के कविता बोलीं- यह सीबीआई की नहीं बीजेपी की हिरासत है

Arvind Kejriwal News Live : अपनी न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने पर बीआरएस नेता के कविता ने कहा, "यह सीबीआई की हिरासत नहीं है, यह बीजेपी की हिरासत है। बीजेपी बाहर जो बोल रही है, अंदर से सीबीआई वही पूछ रही है, बार-बार 2 साल के बारे में पूछ रही है, इसमें कोई नई बात नहीं है..."

Mon, 15 Apr 2024 10:22 AM

Arvind Kejriwal News Live : तिहाड़ जेल में आज केजरीवाल से मुलाकात करेंगे भगवंत मान

Arvind Kejriwal News Live : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दोपहर करीब 12 बजे तिहाड़ जेल में जाकर 'आप' संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Mon, 15 Apr 2024 10:19 AM

Arvind Kejriwal News Live : कविता की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ाई गई

Arvind Kejriwal News Live : दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति मामले से संबंधित सीबीआई के मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल 2024 तक के लिए बढ़ा दी है। सीबीआई ने कोर्ट से कविता की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने की अपील की थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 9 दिन की न्यायिक हिरासत को मंजूरी दी है। 

Mon, 15 Apr 2024 10:13 AM

Arvind Kejriwal News Live : सीबीआई ने के कविता को कोर्ट में पेश किया

Arvind Kejriwal News Live : दिल्ली शराब नीति मामला: बीआरएस नेता के. कविता को उनकी सीबीआई रिमांड की खत्म होन पर आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। सीबीआई ने उन्हें हाल ही में शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया था।