ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, घरों से निकले लोग

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, घरों से निकले लोग

दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसू किए गए हैं। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन है ऐसे में भारी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकलते हुए देखा जा रहे है।...

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, घरों से निकले लोग
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 Apr 2020 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसू किए गए हैं। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन है ऐसे में भारी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकलते हुए देखा जा रहे है।  ऐसा बताया जा रहा है कि इसका रिएक्टेर स्केल की तीव्रता 4 के आसपास बताई जा रही है क्योंकि ऐसे वक्त में डर का माहौल देखा जाता है। हालांकि, 6 के ऊपर तीव्रता होती है तो वहीं ज्यादा खतरनाक भूकंप माना जाता है।

एक तरफ जहां लोग करोना के लगातार आए नए केस के चलते अपने घरों में हैं तो वहीं भूकंप के चलते लोग बाहर निकलते दिखे हैं। ऐसे में अगर आप अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। बहुत जल्द भूकंप का केन्द्र बताया जाएगा।

भूकंप के झटके जब महसूस हो तो कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए, जैसे इस दौरान लिफ्ट का प्रयोग न करें, अगर खाली मैदान मिले तो वहां पर जाएं। लेकिन, कोरोना संक्रमण के चलते इस समय अपने चेहरों को ढ़ककर रखे, खासकर बच्चे और बुजुर्ग इसका जरूर पालन करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें