ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेभारत के प्रहार से पाकिस्तान डरा

भारत के प्रहार से पाकिस्तान डरा

भारत ने हाल के दिनों में पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देकर उसे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। पाकिस्तान के अनुरोध पर सोमवार को हुई दोनों देशों के डीजीएमओ स्तर की वार्ता में भारतीय सेना...

भारत के प्रहार से पाकिस्तान डरा
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 06 Jun 2017 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने हाल के दिनों में पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देकर उसे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। पाकिस्तान के अनुरोध पर सोमवार को हुई दोनों देशों के डीजीएमओ स्तर की वार्ता में भारतीय सेना ने दो टूक कहा, पाक के किसी भी नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा। 

दरअसल, लगातार पाकिस्तानी आतंकियों व जवानों पर हो रही कार्रवाई और कश्मीर में अलगाववादियों पर शिकंजा कसे जाने से पाकिस्तान डरा हुआ है। पाक  के अनुरोध पर दोनों देशों के सैन्य संचालन महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर मौजूदा स्थिति के बारे में हॉटलाइन पर बातचीत हुई। 

पाक के सुर बदले : पाक के डीजीएमओ मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट से कहा, वह सीमा पर शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। इस पर भारत के डीजीएमओ ने कहा, हम भी इसके पक्ष में हैं। लेकिन  पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों को उकसाने और बढ़ावा देने का काम करेगी तथा सीमा पार से फायरिंग होगी तो भारतीय सेना इसका करारा जवाब देगी। 

गौरतलब है कि पिछले एक महीने के अंदर दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच दूसरी बार हॉटलाइन पर बातचीत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें