ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेलश्कर में शामिल यूपी का संदीप गिरफ्तार

लश्कर में शामिल यूपी का संदीप गिरफ्तार

लश्कर के खेमे में शामिल उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी संदीप और एक अन्य स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार कर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।   कश्मीर के आईजी...

लश्कर में शामिल यूपी का संदीप गिरफ्तार
श्रीनगर | एजेंसियांTue, 11 Jul 2017 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

लश्कर के खेमे में शामिल उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी संदीप और एक अन्य स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार कर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।  

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि पुलिस ने यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी संदीप और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के निवासी मुनीब शाह को गिरफ्तार किया है। कश्मीर में स्थानीय और विदेशी आतंकियों के अलावा किसी अन्य राज्य के आतंकी के पकड़े जाने का यह संभवत पहला मामला है।

खान ने कहा कि संदीप स्थानीय नहीं था और लश्कर अपने मिशन को अंजाम देने में उसका इस्तेमाल करता था। संदीप से पूछताछ के आधार पर पुलिस और गिरफ्तारियां कर सकती है। यूपी एटीएस भी संदीप से जल्द ही पूछताछ कर सकती है। 

संदीप की गिरफ्तारी अनंतनाग के उसी घर से हुई, जहां 1 जुलाई को लश्कर कमांडर बशीर लश्करी मारा गया था। दरअसल, लश्करी जिस घर में छिपा था, वहां 17 नागरिक भी फंसे हुए थे, जिन्हें काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया और इन सभी से पूछताछ हुई। स्थानीय बाशिंदों के बीच यूपी के संदीप शर्मा को पाकर पुलिस का माथा ठनका और कड़ी पूछताछ के बाद उसने उगल दिया कि वह लश्कर के लिए काम कर रहा था। 

बाहरी कामगारों पर नजर
आईजी खान ने कहा कि आतंकी घटनाओं में अपराधियों का इस्तेमाल का मामला बेहद चौंकाने वाला है। लश्कर, जैश और अन्य आतंकी गुट बाहरी कामगारों का बरगला कर हिंसा को अंजाम दे रहे हैं। लिहाजा जम्मू-कश्मीर अब बाहरी कामगारों के सत्यापन पर विचार कर रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें