ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेपहाड़ों पर भारी बर्फबारी से दिल्ली में ठंड बढ़ेगी, प्रदूषण भी बढ़ेगा

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से दिल्ली में ठंड बढ़ेगी, प्रदूषण भी बढ़ेगा

प्रदूषण से जूझ रही राजधानी को अगले सप्ताह से सर्दी का सामना करना पड़ेगा। अभी तक दिन में धूप के चलते सर्दी कम थी लेकिन मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक-दो दिन में पहाड़ों पर भारी बर्फबारी व बारिश होगी,...

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से दिल्ली में ठंड बढ़ेगी, प्रदूषण भी बढ़ेगा
नई दिल्ली कार्यालय संवाददाता। Sun, 10 Dec 2017 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रदूषण से जूझ रही राजधानी को अगले सप्ताह से सर्दी का सामना करना पड़ेगा। अभी तक दिन में धूप के चलते सर्दी कम थी लेकिन मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक-दो दिन में पहाड़ों पर भारी बर्फबारी व बारिश होगी, जिससे ठंड बढ़ जाएगी। मौसम विभाग का कहना है कि धीरे-धीरे एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इससे उत्तर भारत में मौसम बदलेगा।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी होगी तो मैदानी इलाकों में 11 व 12 दिसंबर को बारिश के आसार हैं। घटेगा अधिकतम तापमान:बर्फबारी से अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। अगले सप्ताह अधिकतम तापमान 20 डिग्री से कम हो सकता है। मौसम वैज्ञानिक समरजीत चौधरी के अनुसार बारिश के साथ हवा की रफ्तार भी तेज होगी और पहाड़ों से आने वाली ठंडी हवाएं मैदान में सर्दी बढ़ाएंगी। अधिकतम तापमान में कमी होने पर दिन के समय भी सर्दी बढ़ जाएगी।

दिल्ली में इस सप्ताह प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। ‘सफर’ का अनुमान है कि तीन दिनों बाद दिल्ली में पीएम 10 का स्तर 297 और पीएम 2.5 का स्तर बढ़कर 165 हो जाएगा। शनिवार को पीएम 10 का 228 रहा, जबकि पीएम 2.5 का स्तर 127 था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें