ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेगाजियाबाद की फैक्टरी में धमाका, पांच की मौत

गाजियाबाद की फैक्टरी में धमाका, पांच की मौत

साहिबाबाद के फर्रुखनगर की एक पटाखा फैक्टरी में शुक्रवार दोपहर हुए भीषण धमाके में पांच लोग की मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि फैक्टरी की छत व दीवारें उड़ गईं और शवों के चीथड़े उड़ गए।   सफाई के...

गाजियाबाद की फैक्टरी में धमाका, पांच की मौत
हिटी,गाजियाबादSat, 29 Apr 2017 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

साहिबाबाद के फर्रुखनगर की एक पटाखा फैक्टरी में शुक्रवार दोपहर हुए भीषण धमाके में पांच लोग की मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि फैक्टरी की छत व दीवारें उड़ गईं और शवों के चीथड़े उड़ गए।  

सफाई के दौरान हादसा : फर्रुखनगर निवासी पप्पू की लोनी रोड पर आरिफ फायर वर्क्स नाम से पटाखे की फैक्टरी है। नवंबर 2016 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फैक्टरी बंद कर दी गई थी, मगर काफी मात्रा में पटाखे अब भी वहां रखे हुए थे। पिछले चार-पांच दिन से बारिश की आशंका को देखते हुए पटाखों को नुकसान पहुंचने का डर था। इसी वजह से पप्पू शुक्रवार सुबह गांव के रहने वाले समीर, रफीक, अशफाक और कुतुबुद्दीन को लेकर फैक्टरी में सफाई करने के लिए पहुंचे। पांचों लोग पटाखों के गत्तों को पलटकर साफ-सफाई करने लगे। इस दौरान दोपहर करीब पौने एक बजे फैक्टरी में जोरदार धमाका हुआ। 

स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग और पुलिस को मामले की सूचना दी। करीब आधे घंटे बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने में आधे घंटे का वक्त लगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें