ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेकोल घोटाले में पूर्व कोयला सचिव समेत चार दोषी करार

कोल घोटाले में पूर्व कोयला सचिव समेत चार दोषी करार

कोयला घोटाले में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को पूर्व कोयला सचिव एच.सी. गुप्ता समेत चार लोगों को दोषी पाया है। अदालत सभी दोषियों को 22 मई को सजा सुनाएगी। विशेष सीबीआई न्यायाधीश भारत...

कोल घोटाले में पूर्व कोयला सचिव समेत चार दोषी करार
वरिष्ठ संवाददाता ,नई दिल्लीेSat, 20 May 2017 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

कोयला घोटाले में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को पूर्व कोयला सचिव एच.सी. गुप्ता समेत चार लोगों को दोषी पाया है। अदालत सभी दोषियों को 22 मई को सजा सुनाएगी। विशेष सीबीआई न्यायाधीश भारत पराशर की अदालत में जिन तीन अन्य लोगों को दोषी करार दिया गया है उनमें कोयला मंत्रालय में तत्कालीन संयुक्त सचिव के.एस.क्रोफा, तत्कालीन निदेशक के.सी. समारिया, कंपनी केएसएसपीएल और उसके प्रबंध निदेशक पवन कुमार आहलूवालिया शामिल है।

इन लोगों को मध्य प्रदेश में थेसगोड़ा-बी रूद्रपुरी कोयला ब्लॉक का आवंटन केएसएसपीएल को करने में की गई कथित अनियमितताओं के मामले में दोषी ठहराया गया है। अदालत ने हालांकि सीए अमित गोयल को इस मामले में बरी कर दिया। 

कोयला घोटाले में अब तक आए फैसलों में यह तीसरा मामला है, जिसमें आरोपियों को दोषी करार दिया गया है। गुप्ता के खिलाफ लगभग आठ अलग-अलग आरोपपत्र दायर किए गए हैं। इन पर अलग-अलग कार्यवाही चल रही है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें