ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेदिल्ली सचिवालय समेत छह जगह सीबीआई छापे

दिल्ली सचिवालय समेत छह जगह सीबीआई छापे

सीबीआई ने गुरुवार को दिल्ली सचिवालय स्थित स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के पूर्व सचिव डॉ.तरुण सीम के घर समेत छह स्थानों पर छापे मारे।   सीबीआई...

दिल्ली सचिवालय समेत छह जगह सीबीआई छापे
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताFri, 05 May 2017 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने गुरुवार को दिल्ली सचिवालय स्थित स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के पूर्व सचिव डॉ.तरुण सीम के घर समेत छह स्थानों पर छापे मारे।  

सीबीआई ने डॉ.तरुण सीम तथा तीन प्राइवेट सिक्योरिटी फर्म के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है। आरोप है कि दिल्ली के अस्पतालों में तीनों फर्म द्वारा मुहैया कराए सुरक्षा कर्मियों को रखने में अनियमितताएं बरती गईं। इससे सरकार को दस करोड़ 50 लाख रुपये का नुकसान हुआ। 

1992 बैच के आईआरएस अधिकारी और पूर्व सचिव डॉ. तरुण सीम के अलावा जिन सिक्योरिटी फर्म को प्राथमिकी में नामजद किया गया है उनमें नाइट वॉच सिक्योरिटी प्रा. लि. वसंत कुंज, इनोविजन लि. गुरुग्राम हरियाणा और एसआईएस इंडिया लि. ओखला एरिया तथा इनके निदेशक व अज्ञात लोग शामिल हैं। सीबीआई प्रवक्ता आर के गौड़ ने बताया कि  छापेमारी के दौरान डॉ. तरुण की नोएडा, गुरुग्राम सहित अन्य शहरों में संपत्ति मिली है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें