ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेपेट्रोल देने में गड़बड़ी की तो कार्रवाई होगी: प्रधान

पेट्रोल देने में गड़बड़ी की तो कार्रवाई होगी: प्रधान

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पेट्रोल चोरी करने वाले पंपों पर कड़ी कार्रवाई होगी। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों को कम तेल देने वालों और पेट्रोल पंप की...

पेट्रोल देने में गड़बड़ी की तो कार्रवाई होगी: प्रधान
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीSat, 29 Apr 2017 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पेट्रोल चोरी करने वाले पंपों पर कड़ी कार्रवाई होगी। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों को कम तेल देने वालों और पेट्रोल पंप की मशीनों के साथ छेडछाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

प्रधान ने यूपी एसटीएफ को पेट्रोल पंपों पर चिप के जरिये तेल चोरी पकड़ने पर बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह दूसरी राज्य सरकारों से भी इस तरह का सहयोग चाहते हैं ताकि, उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा की जा सके।

यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को लखनऊ के पास चिप के जरिये पेट्रोल-डीजल चोरी करने वाले सात पंपों पर छापेमारी की थी। इन पंपों पर सप्लाई मशीन में चिप लगाकर चोरी को अंजाम दिया जा रहा था। एक पंप पर चिप के जरिये 50 हजार रुपये रोजाना काली कमाई होती थी। एक आरोपी ने कबूल किया कि उसने देश भर में करीब एक हजार पेट्रोल पंपों पर यह चिप लगाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें