अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लड़कियों से दोस्ती करने के चक्कर में ISI के चंगुल में फंसा युवक, सेना की सूचनाएं लीक करते गिरफ्तार

रोहतक पुलिस ने केंद्रीय व राज्य खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर सोनीपत के गन्नौर के एक युवक गौरव को रोहतक के मॉडल टाउन स्थित डबल पार्क से गिरफ्तार किया है। उस पर सेना की खुफिया जानकारी आईएसआई को देने का आरोप है। गौरव रोहतक की एक एकेडमी में सेना की तैयारी कर रहा था। वह आईएसआई की दो महिला एजेंट के संपर्क में था, जो पैसे के दम पर उससे यह जानकारी ले रहीं थीं। उसके पास पुलिस ने एक मोबाइल बरामद किया है, जिसकी डिटेल खंगाली जा रही है। पुलिस ने सिविल लाइन थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

सोमवार को रोहतक के एसपी पंकज नैन ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गौरव काफी समय से फौज मे भर्ती होने की तैयारी कर रहा था। करीब डेढ़ साल पहले गौरव की फेसबुक पर पाकिस्तान की दो लड़कियों से मुलाकात हुई जिनके नाम सोनू कौर व अमिता आहलुवालिया थे। दोनों लड़कियां पाकिस्तान की आईएसआई एजेंट हैं। आरोपी गौरव ने लड़कियों को बताया कि वह भारतीय सेना मे नौकरी करता है। लड़कियों ने फेसबुक के माध्यम से गौरव से बातचीत करनी शुरु कर दी। गौरव से सेना के एरिया के फोटो, वीडियो आदि साझा करने बारे कहा। गौरव जब भी भर्ती होने के लिए सेना के कैम्पों मे जाता तो वीडियो कॉल कर सोशल मीडिया के माध्यम से सेना के कैम्पों की फोटो/वीडियो उनके साथ सांझा करता था। लड़कियों ने गौरव को आईएसआई के लिए काम करने के लिए कहा तथा बदले में मोटी रकम देने की बात कही। गौरव ने अपना बैक खाता की डिटेल भी फेसबुक के माध्यम से लड़कियो को भेजी अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी भारतीय सेना की 18 भर्ती देख चुका है। 

 

हनीट्रैप की तरह लड़कियों का इस्तेमाल 

एसपी पंकज नैन ने कहा कि पाकिस्तान एक तरह हनीट्रैप की तरह लड़कियों का इस्तेमाल कर रहा है। ये लड़कियां भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी लेती हैं। लड़कियां/महिलाएं फर्जी नामों से फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया साधनों की सहायता से युवकों से संपर्क करती हैं। उसके बाद युवकों को अपने देश की खुफिया जानकारी साझा करने बारे कहा जाता है। इस काम के लिए मोटी रकम देने की भी पेशकश की जाती है।

 

पुलिस ने पकड़ा तो मोबाइल पटक कर तोड़ा

डबल पार्क पर जब संदिग्ध जासूस को पुलिस ने घेर लिया तो सबसे पहले उसने अपना मोबाइल जमीन पर पटककर तोड़ दिया। इससे पहले कि वह मोबाइल को पूरी तरह से नष्ट करता, पुलिस ने मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया। अब मोबाइल की स्टोरेज और मेमोरी रिकवर करे डिटेल खंगाली जा रही है।

 

रोहतक में रहकर सेना में भर्ती की कर रहा था तैयारी

पुलिस सूत्रों की मानें सोनीपत के गन्नौर का रहने वाला युवक रोहतक में रहकर सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था। यहीं से वह हरियाणा के विभिन्न जिलों में जाता था और वहां की फोटो एवं जानकारी पाकिस्तान भेज रहा था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Youth arrested for leaking information of indian army to ISI