ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअयोध्या फैसले से पहले योगी की चेतावनी: कानून हाथ में लेने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

अयोध्या फैसले से पहले योगी की चेतावनी: कानून हाथ में लेने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट दशकों पुराने अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाएगा। ऐसे में फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी है।...

अयोध्या फैसले से पहले योगी की चेतावनी: कानून हाथ में लेने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Nov 2019 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट दशकों पुराने अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाएगा। ऐसे में फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी है। प्रशासन सभी को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबर है कि ये फैसला सुबह 10 बजे सुनाया जाएगा। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से अलर्ट रहने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। आज ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह अन्य सीनियर अधिकारियों के बीच बैठक हुई। 

अयोध्या विवाद :1859 में हिन्दुओं को मिली थी प्रार्थना करने की अनुमति 

अयोध्या केसः सभी स्कूल कॉलेज 9 नवंबर से 11 नवंबर तक रहेंगे बंद

गौरतलब है कि अयोध्या विवाद में पहली बार हिंसा 1853 में हुई और कुछ सालों में ही मामला गहरा गया। 1885 में विवाद पहली बार जिला न्यायालय पहुंचा। निर्मोही अखाड़े के महंत रघुबर दास ने फैजाबाद कोर्ट में मस्जिद परिसर में मंदिर बनवाने की अपील की पर कोर्ट ने मांग खारिज कर दी। इसके बाद सालों तक यह मामला चलता रहा है। 1934 फिर दंगे हुए और मस्जिद की दीवार और गुंबदों को नुकसान पहुंचा। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें