DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी सरकार का फैसला: राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाए

 yogi government decision  increase allowances of priests and employees of ram mandir


उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते को बढ़ाने का फैसला किया है। अयोध्या के मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने अस्थायी मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को भत्तों में वृद्धि का आश्वासन दिया है।

आचार्य सत्येंद्र दास हाल ही में भत्ते में अपयार्प्त वार्षिक वृद्धि पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए मिश्रा से मिले थे। कमिश्नर, जो कि विवादित स्थल के रिसीवर (अधिकृत व्यक्ति) भी हैं, ने कहा कि 'प्रसाद' के लिए वार्षिक भत्ता, जो रोजाना मंदिर में पूजा अर्चना के बाद चढ़ाया जाता है, उपयुक्त रूप से बढ़ा दिया जाएगा।

8 दिन में सुलझाए समस्या, नहीं तो लोगों से कहूंगा कि 'धुलाई करो': गडकरी

प्रधान पुजारी ने कहा कि आयुक्त ने इस मुद्दे पर गौर करने और भत्ता बढ़ाने का आश्वासन दिया है। इससे पहले, उन्होंने नौ सदस्यीय कर्मचारियों के लिए वार्षिक भत्ते में अपयार्प्त बढ़ोतरी पर नाखुशी जताई थी। प्रधान पुजारी के भत्ते में 1,000 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी की गई थी, जबकि स्टाफ के शेष आठ सदस्यों को 500 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी मिली। 

'भोग' (प्रसाद) के भत्ते में 800 रुपये प्रति माह की वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा, “यह अपयार्प्त है और हमने अपने भत्ते में पयार्प्त वृद्धि की मांग की है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi government decision: increase allowances of priests and employees of Ram Mandir