Yogi Adityanath Target AIMIM Congress TRS Over Terrorism Naxalism in Hyderabad - कांग्रेस को वोट देने से आकंतवाद, नक्सलवाद और अलगाववादी शक्तियों को मिलेगी मजबूती: योगी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस को वोट देने से आकंतवाद, नक्सलवाद और अलगाववादी शक्तियों को मिलेगी मजबूती: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को दिया गया एक एक वोट आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववादी ताकतों को मजबूत करेगा और विकास को बाधित करेगा। इसी तरह, तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को दिए गए वोटों से सहयोगी पार्टी एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई के हाथ मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत यदि मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को चुना, तो उन्हें आश्वासन दिया जा सकता है कि पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार देश का व्यापक विकास और समृद्धि सुनिश्चित करेगी और भारत को एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करेगी।

भाजपा के उम्मीदवार एस कुमार के समर्थन में पेद्दापल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और टीआरएस दोनों 'राष्ट्र-विरोधियों' के साथ हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों पार्टियां ऐसी गतिविधियों का समर्थन कर रही हैं जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरनाक हैं। उन्होंने कहा, "हाल ही में जारी कांग्रेस घोषणापत्र इसे प्रमाणित करता है जबकि एआईएमआईएम अपने राष्ट्र विरोधी बयानों और कृत्यों के लिए जानी जाती है।"

मध्यवर्ग पर टैक्स लगाने की तैयारी में कांग्रेस, त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी

उन्होंने कहा, इन सभी के साथ इन दोनों दलों का गठजोड़ तेलंगाना के साथ साथ देश की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा पैदा करेगा।" उन्होंने पिछली कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर आतंकवादियों को "बिरयानी परोसने" का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार ने आतंकी हमलों से गोलियों से निपटने का संकल्प दिखाया है। उन्होंने कहा, "भाजपा नेतृत्व ने दिखाया है कि केवल गोलियां ही आतंकवादियों का जवाब हो सकती हैं।"

आदित्यनाथ ने यह आरोप भी लगाया कि यूपीए सरकार सशस्त्र बलों को कार्रवाई करने (आतंकवादियों के खिलाफ) की अनुमति नहीं देकर विफल रही। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों के हाथ 'बंधे' थे। इसके विपरीत मोदी सरकार में उन्होंने ए-सेट विकसित कर अपना कौशल दिखाया। योगी ने कहा कि जनता इस बात से अवगत है कि भाजपा ने देश का कद और गौरव बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सभी लोग सर्जिकल स्ट्राइक (उरी आतंकी हमले के बाद) और बालाकोट हवाई हमले (पुलवामा आतंकी हमले के बाद) कर दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के बारे में जानते हैं।

ओडिशा में भाजपा के घोषणा पत्र में महिलाओं, किसानों, आदिवासियों को प्राथमिकता

योगी ने टीआरएस-एआईएमआईएम के गठजोड़ पर हमला करते हुए कहा कि इनके पांच साल के शासन को देखने के बाद ऐसा लगता है कि टीआरएस फिर से तेलंगाना में 'निजामशाही' (निजाम का शासन) स्थापित करना चाहती है और लोगों को फिर से "गुलाम" बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में टीआरएस की इस 'साजिश' को सफल नहीं होने दिया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि बीजेपी यह सुनिश्चित करेगी कि वह असामाजिक, राष्ट्रविरोधी और विकास विरोधी गतिविधियों से सख्ती से निपटे और आम लोगों के जीवन में समृद्धि लाए और उनके रहन सहन के स्तर में सुधार हो।

योगी ने टीआरएस सरकार द्वारा मुसलमानों को 12 प्रतिशत आरक्षण देने के प्रस्ताव को 'असंवैधानिक' करार दिया। उन्होंने कहा, ".... मुसलमानों को आरक्षण संविधान के खिलाफ है। संविधान इसकी (मुसलमानों को आरक्षण) अनुमति नहीं देता।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi Adityanath Target AIMIM Congress TRS Over Terrorism Naxalism in Hyderabad