DA Image
28 फरवरी, 2021|3:05|IST

अगली स्टोरी

नरेंद्र मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ या अमित शाह? जानें सर्वे में लोगों ने क्या दिए जवाब

yogi adityanath or amit shah for the post of prime minister after narendra modi know the results of

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लोकप्रियता अभी भी उनके समर्थकों के सिर चढ़कर बोल रही है। अधिकांश लोग उन्हें ही देश का अगला प्रधानमंत्री बनते हुए देखने चाहते हैं। हालांकि इसके बाद जिस नाम पर लोगों ने भरोसा जताया है वह है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का।

इंडिया टुडे द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे (Mood Of The Nation) में यह बात सामने निकलकर आई है। सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी की लोकप्रियता आज भी बरकरार है। 38 फीसदी लोग उन्हें ही अगले प्रधानमंत्री के तौर पर पसंद करते हैं। उनकी तुलना में कोई भी और नाम सामने नहीं ठहर पा रहा है। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उनके बाद अगर किसी को लोग पीएम देखना चाहते हैं, उनमें योगी आदित्यनाथ का ही नाम आता है।

सर्वे के मुताबिक, 10 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अपना पसंदीदा नेता बताया है। वहीं, देश के गृह मंत्री अमित शाह को आठ प्रतिशत लोग अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि इसी सर्वे ने योगी आदित्यनाथ को देश का सबसे भरोसेमंद सीएम करार दिया है। उनके बाद अरविंद केजरीवाल को लोगों ने पसंद किया है।

बीजेपी में अमित शाह की धमक
सर्वे के दौरान लोगों से बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह लेने वाले संभावित नेताओं के बारे में भी पूछा गया। 30 प्रतिशत लोगों ने गृह मंत्री और कद्दावर नेता अमित शाह के नाम पर मुहर लगाई है। वहीं, अपने हिंदुत्व छवि को लेकर मशहूर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 21 प्रतिशत लोगों के समर्थन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 

कांग्रेस के लिए चिंता बढ़ाने वाला सर्वे
कांग्रेस पार्टी के लिए यह सर्वे चिंता बढ़ाने वाला है। सर्वे में शामिल लोगों के सामने प्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेसी नेताओं के नाम भी दिए गए थे। उनमें से टॉप तीन में बीजेपी के ही नेता शामिल हैं। पहले स्थान पर पीएम मोदी। इसके बाद योगी आदित्यनाथ और अमित शाह। सर्वे में शामिल महज सात प्रतिशत लोगों ने देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर राहुल गांधी के नाम पर मुहर लगाई है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पांच प्रतिशत लोगों ने पीएम पद के लिए चुना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yogi Adityanath or Amit Shah for the post of Prime Minister after Narendra Modi know the results of survey