DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र कांड : योगी आदित्यनाथ ने कहा, सभी आरोपियों पर लगेगी रासुका

yogi adityanath  chief minister  uttar pradesh

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र गोलीकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने उभ्भा गांव पहुंचे। उन्होंने कहा, आदिवासियों की हत्या के लिए जिम्मेदार सभी आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती घायलों का हाल जानने पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार की संवेदना हर परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री ने बताया कि मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासियों, वनवासी, एससी और एसटी से जुड़े किसी भी समुदाय के उत्पीड़न को रोकने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। मैं यह आश्वस्त करने आया हूं कि गोली चलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिस जमीन के लिए यह दुखद घटना घटित हुई है उससे जुड़े हर दस्तावेज की जांच के लिए तीन स्तरीय कमेटी बनाई जा चुकी है। कमेटी 10 दिनों में रिपोर्ट सौंप देगी। 

18.50 लाख का मुआवजा
गोलीकांड के पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच लाख नकद के अलावा भी आश्रितों को 18.50 लाख मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को कुल 2.50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

कांग्रेस-सपा पर निशाना
मुख्यमंत्री ने घटना के लिए कांग्रेस और सपा को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा, 1989 में कांग्रेस सरकार के समय ट्रस्ट से जुड़े लोगों के परिवार के नाम जमीन करना विवाद का कारण है। वहीं, आरोपी ग्राम प्रधान सपा कार्यकर्ता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi Adityanath in Sonbhadra Ubha Village Accused under Rasuka