योगी सरकार की खास मुहिम, कम चोरी वाले गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली - Yogi Adityanath Govt Jin Gao Mein Kam Bijli Chori Hoti hai Wahan 24 Ghante Bijli Milegi DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी सरकार की खास मुहिम, कम चोरी वाले गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

  around 15 lakh delhiites got zero power bills in september under free electricity scheme

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों और गांवों में बिजली चोरी कम होती है, वहां इनाम स्वरूप 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार एक मुहिम शुरू करने जा रही है, जिससे बिजली चोरी व तकनीकी और वाणिज्यिक नुकसान को कम किया जा सके।

राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के बिजली मंत्रियों की बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ‘हिन्दुस्तान’ से कहा कि प्रदेश सरकार हर जिले के ग्राम प्रधान से मिलेगी और समझाएगी कि अगर उनके गांव में बिजली चोरी और एटी एंड सी नुकसान 15 फीसदी से कम रहता है, तो बिजली विभाग उन्हें 24 घंटे बिजली देगा। इसके लिए गांवों का अलग फीडर बनाया जा रहा है। यूपी में बिजली की मांग में 10 फीसदी की दर से वृद्धि हो रही है। जबकि राष्ट्रीय स्तर बिजली की मांग में औसतन यह इजाफा छह फीसदी है।

आजमगढ़ में 50 फीसदी से अधिक नुकसान
प्रदेश के सभी 18 नगर निगम में बिजली नुकसान 20 प्रतिशत से कम है। हालांकि, मऊ और आजमगढ़ सहित कुछ जिलों में यह नुकसान 50 फीसदी से भी अधिक है।

68 बिजली थाने बनाए
श्रीकांत शर्मा ने बिजली चोरों पर सख्त कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा कि प्रदेश में 68 बिजली थाने बना दिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi Adityanath Govt Jin Gao Mein Kam Bijli Chori Hoti hai Wahan 24 Ghante Bijli Milegi