ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयोगी सरकार की खास मुहिम, कम चोरी वाले गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

योगी सरकार की खास मुहिम, कम चोरी वाले गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों और गांवों में बिजली चोरी कम होती है, वहां इनाम स्वरूप 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार एक मुहिम शुरू करने जा रही है, जिससे बिजली चोरी व तकनीकी और वाणिज्यिक...

योगी सरकार की खास मुहिम, कम चोरी वाले गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली
सुहेल हामिद,केवडिया (गुजरात)Sun, 13 Oct 2019 07:45 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों और गांवों में बिजली चोरी कम होती है, वहां इनाम स्वरूप 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार एक मुहिम शुरू करने जा रही है, जिससे बिजली चोरी व तकनीकी और वाणिज्यिक नुकसान को कम किया जा सके।

राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के बिजली मंत्रियों की बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ‘हिन्दुस्तान’ से कहा कि प्रदेश सरकार हर जिले के ग्राम प्रधान से मिलेगी और समझाएगी कि अगर उनके गांव में बिजली चोरी और एटी एंड सी नुकसान 15 फीसदी से कम रहता है, तो बिजली विभाग उन्हें 24 घंटे बिजली देगा। इसके लिए गांवों का अलग फीडर बनाया जा रहा है। यूपी में बिजली की मांग में 10 फीसदी की दर से वृद्धि हो रही है। जबकि राष्ट्रीय स्तर बिजली की मांग में औसतन यह इजाफा छह फीसदी है।

आजमगढ़ में 50 फीसदी से अधिक नुकसान
प्रदेश के सभी 18 नगर निगम में बिजली नुकसान 20 प्रतिशत से कम है। हालांकि, मऊ और आजमगढ़ सहित कुछ जिलों में यह नुकसान 50 फीसदी से भी अधिक है।

68 बिजली थाने बनाए
श्रीकांत शर्मा ने बिजली चोरों पर सख्त कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा कि प्रदेश में 68 बिजली थाने बना दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें