सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दी 5.50 करोड़ की राहत राशि - yogi adiityanath ne badh piditon ke liye diye sadhe paanch crore DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दी 5.50 करोड़ की राहत राशि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के साथ ही पीड़ितों की मदद के लिए 5.50 करोड़ रुपये जारी किए। संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि बाढ़ प्रभावितों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाएं। प्रभावितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाए। योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज, गाजीपुर और वाराणसी में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात भी की। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित की। भ्रमण के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ पीड़ितों के लिए चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था करने के साथ ही पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था भी करें। 

मुख्यमंत्री ने गाजीपुर में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गाजीपुर में पीड़ितों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने प्रत्येक बाढ़ पीड़ित परिवार को 10-10 किलो चावल, आटा, आलू, दाल के अलावा नमक, मसाला, केरोसिन, लाई समेत अन्य आवश्यक खाद्य सामग्री देने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया। अधिकारियों से कहा कि बाढ़ के हालातों से निपटने के लिए हर तरीके से तैयार रहें। मुख्यमंत्री ने प्रयागराज और वाराणसी में भी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। दौरे के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में राहत सामग्री के पैकेट प्रशासन ने तैयार कराए हैं। 

योगी ने बाढ़ ग्रस्त जनपदों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बाढ़ के कारण जिनके घर टूट गए हैं, पशु हानि हुई है या अन्य किसी प्रकार का कोई नुकसान हुआ है तो संबंधित पीड़ित को 24 घंटे के अंदर आर्थिक मुआवजा दिया जाए। योगी के निर्देश पर प्रदेश के 19 जिलों में बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों तथा परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने 5.5 करोड़ रुपये जारी किए हैं। यह धनराशि आपदा मोचक निधि से दी गई है। जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि धनराशि का वितरण पारदर्शी तरीके से करें। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:yogi adiityanath ne badh piditon ke liye diye sadhe paanch crore