Yeddyurappa gave this statement on the resignation of two Congress MLAs - कांग्रेस के 2 विधायकों के इस्तीफे को लेकर येदियुरप्पा ने दिया ये बयान DA Image
10 दिसंबर, 2019|3:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस के 2 विधायकों के इस्तीफे को लेकर येदियुरप्पा ने दिया ये बयान

                                2                                                                                                                                                      arijit sen ht file photo

अपने दो विधायकों के इस्तीफे के पीछे बीजेपी का हाथ होने के कांग्रेस के आरोप का खंडन करते हुए भगवा पार्टी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने मंगलवार को कहा कि यह सत्तारूढ़ दल के अंदर के 'मतभेदों को छिपाने की चाल है। दो विधायकों द्वारा अपने इस्तीफे भेजकर गठबंधन सरकार को झटका देने के अगले दिन येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि इसके बाद भी 12 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में भाजपा की अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोई योजना नहीं है।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस को झटका, विधायक आनंद सिंह ने दिया इस्तीफा
     
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'हमने कभी नहीं कहा कि हम कांग्रेस या जदएस के खिलाफ कोई अभियान चलायेंगे। हमने कहा था कि कुछ असंतुष्ट (विधायक) बाहर आ सकते हैं।' उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव पर इस्तीफों के लिए भाजपा को जिम्ममेदार ठहराकर अपनी पार्टी के नेताओं के बीच के मतभेदों से ध्यान हटाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

जानें कुमारस्वामी ने क्यों कहा- वोट मोदी को दिया और काम मुझसे कराओगे? लाठीचार्ज करा दूंगा
     
कांग्रेस नेताओं की इस धमकी पर कि वे भाजपा के खिलाफ भी ऐसा ही अभियान चला सकते हैं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वे पिछले तीन महीने से यह कहते आ रहे हैं और उन्हें हमारी चुनौती है कि वे ऐसा करके दिखाएं। कांग्रेस विधायकों आनंद सिंह और रमेश जरकिहोली ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष को अपना अपना इस्तीफा भेजा था जो पहले से अंसतोष से जूझ रही 13 माह पुरानी एच डी कुमारस्वामी सरकार के लिए एक बड़ा झटका है। 

राव ने भाजपा पर (कर्नाटक) सरकार को अस्थिर करने की कोशिश के तहत विधायकों पर दबाव बनाने और उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए सत्ता और केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था। येदियुरप्पा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह कांग्रेस या जदएस के असंतुष्ट विधायकों के संपर्क में नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yeddyurappa gave this statement on the resignation of two Congress MLAs