Year Ender 2018 Top ten Hashtags On Twitter In India - Year Ender: 2018 में ये 10 #Hashtag रहे सबसे चर्चित, ट्विटर पर हुए ट्रेंड DA Image
16 नबम्बर, 2019|7:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Year Ender: 2018 में ये 10 #Hashtag रहे सबसे चर्चित, ट्विटर पर हुए ट्रेंड

 Year Ender: 2018 में ये 10 #Hashtag रहे सबसे चर्चित, ट्विटर पर हुए ट्रेंड

आजकल सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिससे हर कोई जुड़ा है। सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर रोजाना एक नया हैशटैग इस्तेमाल होता है। हैशटैग कई बार बड़े अभियान का रूप ले लेते हैं। कई हैशटैग इतने ज्यादा ट्रैंड में आ जाते हैं कि पॉपुलर हो जाते हैं। बुधवार को ट्विटर ने भी भारत के बड़े हैशटैग की सूची जारी की है। इस सूची में सबसे ऊपर साउथ फिल्मों के हैशटैग सबसे ऊपर है। तो आइए जानते हैं साल 2018 के सबसे चर्चित हैशटैग, जिनका सबसे ज्यादा इस साल इस्तेमाल हुआ है।

ट्विटर की सूची के मुताबिक हैशटैग #Sarkar, #Viswaram और #BharatAneNenu टॉप पर हैं। वहीं हॉलीवुड से बॉलीवुड में आया हैशटैग #MeToo आठवें नंबर पर है। यह हैशटैग भारत में सबसे ज्यादा दिन तक चर्चा में रहा। यौन शोषण के खिलाफ अभियान के तौर पर महिलाओं की आवाज बना #MeToo अभियान ट्विटर पर 2018 के दूसरे सबसे प्रभावशाली अभियानों में से एक रहा।

अलविदा 2018: सारा से लेकर जान्हवी तक इन 5 नए Actresses ने बॉलीवुड में मारी एंट्री

इस हैशटैग ने एक बड़े अभियान का रूप ले लिया। वहीं साउथ इंडियन फिल्म 'सरकार' ने न केवल टॉप 10 में स्थान बनाया है बल्कि इस हैशटैग को साल 2018 के सबसे प्रभावशाली हैशटैग में पहला स्थान मिला है। यह फिल्म राजनीति पर आधारित है।

चर्चित हैशटैग में 'बिग बॉस तेलुगु' सातवें नंबर पर है। वहीं नौवें स्थान पर #WhistlePodu है। यह गाना इंडियन प्रीमियर लीग टीम "चेन्नई सुपर किंग्स' को चीयर करने के लिए आया था। दसवें नंबर पर #IPL2018 का नाम रहा है।

सोशल मीडिया पर #Sarkar और #KarnatakaElection के अलावा  #KeralaFloods और #Aadhaar भी ऐसे हैशटैग हैं जिन्होंने साल 2018 में भारत के लोगों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Year Ender 2018 Top ten Hashtags On Twitter In India