ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमलाला नहीं हूं, बोलकर फेमस हुई कश्मीरी पत्रकार को एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका; याना मीर ने क्या कहा

मलाला नहीं हूं, बोलकर फेमस हुई कश्मीरी पत्रकार को एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका; याना मीर ने क्या कहा

ब्रिटेन में मलाला युसुफजई पर टिप्पणी करके सोशल मीडिया वायरल हुई कश्मीरी पत्रकार याना मीर को भारत लौटने पर दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। याना मीर ने सोशल मीडिया साइट इससे जुड़ा वीडियो शेयर किया है।

मलाला नहीं हूं, बोलकर फेमस हुई कश्मीरी पत्रकार को एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका; याना मीर ने क्या कहा
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में मलाला युसुफजई पर टिप्पणी करके सोशल मीडिया वायरल हुई कश्मीरी पत्रकार याना मीर को भारत लौटने पर दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। याना मीर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह अपने साथ गलत व्यवहार की बात कर रही हैं। बताया गया है कि यह मामला तब शुरू हुआ जब एयरपोर्ट स्टाफ ने उनके सामान की जांच करनी चाही। वीडियो में याना एयरपोर्ट कर्मचारियों के साथ बहस भी कर रही हैं। याना मीर का कहना है कि उनका सामान गलत ढंग से एयरपोर्ट पर सबके सामने खोला गया था।

आपको पता नहीं क्या करके आई हूं
इस वीडियो में याना मीर कहती हैं कि उनकी ट्रॉली में कुछ शॉपिंग बैग्स हैं जो इंग्लैंड में उनके रिलेटिव्स ने दिया था। याना का कहना है कि चूंकि उन्होंने यह बैग्स खुद नहीं खरीदे थे, इसलिए उनके पास इनके बिल्स वगैरह नहीं हैं। वीडियो में यह भी कह रही हैं कि एक देशभक्त के साथ यह कैसा बर्ताव हो रहा है। इतना ही नहीं, वह अधिकारियों के रवैये को लेकर शर्मिंदगी भी जताती हैं। याना मीर वहां मौजूद महिला अधिकारी से कहती हैं कि आपको पता है कि मैं क्या करके आई हूं। आपको क्या लगता है कि मैं कोई चोरी करके आई हूं।

कस्टम विभाग का स्पष्टीकरण
याना मीर द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के कस्टम विभाग ने भी स्पष्टीकरण दिया गया है। कस्टम विभाग ने दो वीडियो शेयर किए हैं। इन वीडियोज में याना मीर स्कैनिंग मशीन के पास खड़ी नजर आ रही हैं। कस्टम विभाग का कहना है कि वह अपने सामान की स्कैनिंग में सहयोग नहीं दे रही थीं। इस बीच एक स्टाफ याना का बैग उठाकर स्कैनिंग मशीन में डालता है। दिल्ली कस्टम की तरफ से कहा गया है कि कोई भी हो, वह कानून से ऊपर नहीं है। बता दें कि याना मीर दिल्ली कर रहने वाली हैं। वह खुद को एक्टिविस्ट और पत्रकार बताती हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें