DA Image
14 जनवरी, 2021|11:25|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में खतरे के निशान के पास बह रही है यमुना

yamuna is flowing near the danger mark  ht file photo

राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी के जल स्तर में 203.37 मीटर की बढ़ोत्तरी हुई है और ऐसी संभावना है कि यह अगले 36 घंटों में 204.5 मीटर के 'चेतावनी के निशान' को छूते हुए 205.33 मीटर के 'खतरे के निशान' को पार कर लेगा। यमुना का जल 12 बजे तक 'चेतावनी चिह्न' से 1.13 मीटर नीचे बह रहा था। 

बाढ़ और नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हरियाणा के हथनी कुंड बैराज से हर घंटे पानी छोड़ा जा रहा है। रविवार को दोपहर के समय लगभग छह लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया।” अधिकारी ने कहा कि शनिवारको भी भारी बारिश के बाद बैराज से पानी छोड़ा गया। 

जम्मू के 5 जिलों में 24 घंटे के भीतर फिर बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा

हथनी कुंड बैराज से छोड़े जाने वाला पानी, जो दिल्ली में पीने का पानी उपलब्ध कराता है को आम तौर पर दिल्ली पहुंचने में 72 घंटों का समय लगता है। अधिकारी ने कहा, “विभाग ने जल स्तर को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है और संबंधित एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।”

दिल्ली में भी शनिवार से बारिश हो रही है। रिज वेधशाला में रविवार सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटे में 65.8 मिमी बारिश हुई है।  भारत मौसम विभाग ने और अधिक बारिश की भविष्यवाणी की है। सैकड़ों लोग यमुना के किनारे रहते हैं और जल स्तर के 'चेतावनी के निशान' को छूने के बाद उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा।

राजनाथ सिंह बोले, अब पाकिस्तान से बात होता तो सिर्फ POK पर

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yamuna is flowing near the danger mark in Delhi