ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसंदेशखाली पीड़िता रेखा पात्रा को X कैटेगरी की सिक्योरिटी, बंगाल के 5 और नेताओं को सुरक्षा

संदेशखाली पीड़िता रेखा पात्रा को X कैटेगरी की सिक्योरिटी, बंगाल के 5 और नेताओं को सुरक्षा

रेखा पात्रा संदेशखाली के अशांत क्षेत्र की एक गृहिणी रही हैं। टीएमसी के गिरफ्तार नेता शाहजहां शेख और उसके साथियों की यातना की पीड़ित पात्रा को भाजपा ने बशीरहाट लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

संदेशखाली पीड़िता रेखा पात्रा को X कैटेगरी की सिक्योरिटी, बंगाल के 5 और नेताओं को सुरक्षा
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताTue, 30 Apr 2024 08:11 AM
ऐप पर पढ़ें

संदेशखाली पीड़िता और बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा को X कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। यह कदम ऐसे वक्त उठाया गया है जब पात्रा बीते कुछ दिनों से अपने लिए खतरा बता रही थीं। गृह मंत्रालय ने रेखा पात्रा के साथ ही बंगाल के 5 और नेताओं को भी सुरक्षा मुहैया कराई है। मालूम हो कि रेखा पात्रा संदेशखाली के अशांत क्षेत्र की एक गृहिणी रही हैं। टीएमसी के गिरफ्तार नेता शाहजहां शेख और उसके साथियों की यातना की पीड़ित पात्रा को भाजपा ने बशीरहाट लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। संदेशखाली इसी लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पात्रा को शक्ति स्वरूपा कहकर संबोधित किया था।

गृह मंत्रालय ने आईबी की रिपोर्ट के आधार पर पश्चिम बंगाल के 6 उम्मीदवारों को सुरक्षा दी है, जिसमें एक्स और वाई कैटेगरी की सिक्योरिटी शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन नेताओं की सुरक्षा में CISF के जवान तैनात किए जाएंगे। जैसा हमने बताया कि बशीरहाट से उम्मीदवार रेखा पात्रा को X कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। इसके अलावा, झारग्राम से बीजेपी प्रत्याशी प्रनत टुड्ध X कैटेगरी की सिक्योरिटी रहेगी। रायगंज से उम्मीदवार कार्तिक पॉल Y कैटेगरी की सुरक्षा होगी। साथ ही बहरामपुर से कैंडिडेट निर्मल साहा को X कैटेगरी, जयनगर से उम्मीदवार अशोक कंडारी को X कैटेगरी सुरक्षा दी गई है। इस लिस्ट में मथुरापुर से प्रत्याशी अशोक पुरकैत का नाम भी शामिल है जिन्हें X कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

शाहजहां शेख की बढ़ती जा रहीं मुश्किलें
यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब जुड़े धन शोधन मामले में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता शाहजहां शेख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। विशेष पीएमएलए अदालत ने उसकी न्यायिक हिरासत 13 मई तक के लिए बढ़ा दी। शेख को ईडी ने 30 मार्च को एजेंसी के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। यह घटना तब हुई जब टीम 5 जनवरी को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में उसके परिसर की तलाशी लेने गई थी। टीम धन शोधन के एक अन्य मामले में कार्रवाई के लिए पहुंची थी। ईडी ने शेख पर ग्रामीणों की जमीन हड़पने से प्राप्त अवैध धन को मछली पालन व्यवसाय के रूप में दिखाकर धन शोधन करने का आरोप लगाया है।

रेखा पात्रा ने टीएमसी उम्मीदवार पर लगाए आरोप
बीते दिनों रेखा पात्रा ने अपनी निजता के उल्लंघन को लेकर तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार देबांग्शु भट्टाचार्य के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दी थी। मालूम हो कि पात्रा ने संदेशखाली में महिलाओं की दुर्दशा को उजागर किया था। उन्होंने पत्र राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को भी लिखा, जिसमें आरोप लगाया गया कि तामलुक लोकसभा सीट से तृणमूल उम्मीदवार भट्टाचार्य ने उनकी व्यक्तिगत जानकारी और बैंक खाते का विवरण सार्वजनिक किया। पात्रा के वकील ने पत्र में कहा, 'हाल ही में भट्टाचार्य के फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट के माध्यम से तामलुक के टीएमसी उम्मीदवार ने मेरी मुवक्किल के निजी विवरण (जैसे- फोन नंबर, बैंक अकाउंट डिटेल, स्वास्थ्य साथी योजना विवरण) सार्वजनिक किए। यह मेरी मुवक्किल की निजता के अधिकार का स्पष्ट उल्लंघन है।'