DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशसमीर वानखेड़े हिंदू या मुस्लिम? पूर्व पत्नी के पिता का दावा- पढ़ते हैं नमाज, रोजा भी रखते हैं

समीर वानखेड़े हिंदू या मुस्लिम? पूर्व पत्नी के पिता का दावा- पढ़ते हैं नमाज, रोजा भी रखते हैं

पीटीआई,नई दिल्लीPriyanka
Thu, 28 Oct 2021 03:14 PM
समीर वानखेड़े हिंदू या मुस्लिम? पूर्व पत्नी के पिता का दावा- पढ़ते हैं नमाज, रोजा भी रखते हैं

एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के धर्म को लेकर छिड़ा विवाद गहराता जा रहा है और अब इसमें उनके एक्स ससुर यानी पूर्व पत्नी के पिता भी कूद पड़े हैं। एनसीबी अधिकारी की पहली पत्नी डॉक्टर शबाना कुरैशी के पिता डॉक्टर जाएद कुरैशी ने कहा है कि समीर वानखेड़े ऐसे शख्स हैं जो मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वानखेड़े से उनकी बेटी की अरेंज मैरिज हुई थी और अगर परिवार हिंदू होता तो वह अपनी बेटी की शाद न करते।

वानखेड़े के पूर्व ससुर डॉक्टर जाएद कुरैशी ने कहा, 'मेरी बेटी की शादी एक मुस्लिम परिवार में हुई थी। यह एक अरेंज मैरिज थी। हम तीन साल से बातचीत कर रहे थे। मैं तबसे ही दाऊद वानखेड़े और उनकी पत्नी को जानता था। वे भी मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन ही करते थे।'

उन्होंने आगे कहा, 'मेरी बेटी की शादी मुस्लिम परिवार में हुई। हम हिंदू परिवार में अपनी बेटी की शादी नहीं करते। तीन साल की बातचीत के बाद मुस्लिम रीतियों के मुताबिक, हमने सगाई की और इसके 10 महीने के बाद शादी हुई। दाऊद वानखेड़े ने निकाहनामा पर साइन किया और यह ऊर्दू-अंग्रेजी दोनों में लिखा था। सब इस परिवार को मुस्लिम के तौर पर जानते हैं।'

समीर वानखेड़े को लेकर उनके एक्स ससुर ने कहा कि वह सभी मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करते हैं और नमाज पढ़ते हैं। यहां तक कि रमज़ान में रोजा भी करते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वानखेड़े की मां की मौत के बाद चीजें बदल गईं। बता दें कि इससे पहले समीर वानखेड़े की पहली शादी करवाने वाले काज़ी ने भी दावा किया था कि वह एक मुस्लिम परिवार से हैं। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा न होता तो इस्लाम के मुताबिक 'निकाह' न कराया जाता। 

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट जारी करते हुए यह दावा किया था कि वह मुस्लिम हैं लेकिन फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाकर नौकरी पाई। हालांकि, वानखेड़े खुद और उनके पिता भी यह कई बार दोहरा चुके हैं कि वे दलित परिवार से हैं और उनकी मां मुस्लिम थीं। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें