ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहंसी-मजाक: जब दलाई लामा ने मंच पर रामदेव की दाढ़ी खींची

हंसी-मजाक: जब दलाई लामा ने मंच पर रामदेव की दाढ़ी खींची

मुंबई में हो रहे वर्ल्ड पीस एंड हारमनी कॉन्क्लेव में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा और बाबा रामदेव के बीच मंच पर ही हंसी मजाक होता दिखा। दलाई लामा मंच पर भाषण दे रहे थे। इसी समय उन्होंने बाबा रामदेव को...

हंसी-मजाक: जब दलाई लामा ने मंच पर रामदेव की दाढ़ी खींची
मुंबई, लाइव हिन्दुस्तान Sun, 13 Aug 2017 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में हो रहे वर्ल्ड पीस एंड हारमनी कॉन्क्लेव में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा और बाबा रामदेव के बीच मंच पर ही हंसी मजाक होता दिखा। दलाई लामा मंच पर भाषण दे रहे थे। इसी समय उन्होंने बाबा रामदेव को 'गुड बॉय' कहा और मंच पर बुला लिया। रामदेव ने उनके पैर छुए और दलाई लामा ने उनको गले लगा लिया। इसी समय दलाई लामा ने उनकी दाढ़ी पकड़ ली और उनके पेट को गुदगुदाते हुए कहा कि हम सालों से अच्छे दोस्त हैं।

इस पर रामदेव थोडा शर्माए और सबके सामने पेट घुमाने वाला आसन किया और मुस्कुराते हुए जाकर कुर्सी पर बैठ गए। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग इसपर हंसे। इस कार्यकर्म में रामदेव ने भारत चीन के बीच चल रहे डोकलाम विवाद पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि चीन शान्ति में विश्वास नहीं रखता है। अगर वो ऐसा करता तो आज दलाई लामा यहां नहीं होते। उन्होंने चीन के धमकी भरे बयानों पर कहा कि जैसे को तैसा जवाब दिया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि हम चीन से योग की भाषा में बात कर रहे हैं लेकिन वह युद्ध की भाषा ही समझता है। चीन की बार-बार युद्ध की धमकी यह दर्शाती है कि वह चाहता है कि भारत उसके उकसाने पर जवाब दे। अब हमें भी हर तरह का जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। चीन इस दुनिया में युद्ध को आगे बढ़ा रहा है। देश के जो नागरिक भारत के लिए कुछ करना चाहते हैं उन्हें तुरंत ही चीनी और विदेशी सामानों का बहिष्कार कर देना चाहिए।

इसपर दलाई लामा ने कहा कि डर से झुंझलाहट आती है, इससे गुस्सा और गुस्से से हिंसा पैदा होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें