ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशWorld Cup Special Train: देखना है वर्ल्ड कप फाइनल? रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन; कंफर्म टिकट की नो टेंशन

World Cup Special Train: देखना है वर्ल्ड कप फाइनल? रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन; कंफर्म टिकट की नो टेंशन

World Cup Special Train: विश्व कप की दावेदारी के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। फैंस की सहूलियत के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

World Cup Special Train: देखना है वर्ल्ड कप फाइनल? रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन; कंफर्म टिकट की नो टेंशन
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईFri, 17 Nov 2023 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup Special Train: रविवार 19 नवंबर को आईसीसी विश्व कप का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। विश्व कप 2023 की दावेदारी के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दुनिया से सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। चार साल पर आने वाले इस खास पल को अपनी आंखों में कैद करने के लिए लोग भारी संख्या में अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस दूर-दूर से अहमदाबाद पहुंचने की प्लानिंग कर रहे हैं। मगर टिकटों की मारामारी काफी बढ़ गई है। लोगों की परेशानियों को दूर करते हुए रेलवे ने दो स्पेशल ट्रोनों को चलाने वाली है।

रेलवे ने चलाई वर्ल्ड कप स्पेशल ट्रेन

सेंट्रल रेलवे ने 19 नवंबर को आईसीसी विश्व कप फाइनल मैच को देखते हुए दो स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-अहमदाबाद स्पेशल एक्सप्रेस (01153) 18 नवंबर को रात 10.30 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से गुजरात के अहमदाबाद के लिए रवाना होगी। मुंबई से चलने वाली ट्रेन सुबह 6.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। वापसी के लिए 20 नवंबर को अहमदाबाद-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्पेशल एक्सप्रेस (01154) रात 01.44 बजे मुंबई के लिए प्रस्थान करेगी, जो सुबह 10.35 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंचेगी।

वहीं दूसरी ट्रेन की बात करे तो बांद्रा टर्मिनस-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन (09011) 18 नवंबर 2023 यानी शनिवार को बांद्रा टर्मिनस से चलकर अहमदाबाद तक का सफर तय करेगी। यह ट्रेन रात 11.45 बजे रवाना होगी और अगले दिन रविवार 19 नवंबर को सुबह 07.20 पर अपने डेस्टिनेशन अहमदाबाद तक पहुंचेगी।

कम हो जाएंगी फैंस की मुश्किलें

फाइनल मैच देखने के लिए अहमदाबाद पहुंचने वाले क्रिकेट फैंस कंफर्म टिकट के इंतजार में हैं। ऐसे में रेलवे द्वारा चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों की वजह से टिकट न मिलने की परेशानी बहुत हद तक कम हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें