ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमॉर्निंग ब्रीफ: पंजाबी सिंगर शुभ पर क्यों भड़कीं कंगना, IMD ने की नवंबर की भविष्यवाणी

मॉर्निंग ब्रीफ: पंजाबी सिंगर शुभ पर क्यों भड़कीं कंगना, IMD ने की नवंबर की भविष्यवाणी

Top 5 News: पूर्व पीएम दिवंगत इंदिरा गांधी को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत ने पंजाबी सिंगर शुभ को निशाने पर ले लिया। पूर्व पीएम की 'कायरतापूर्ण हत्या' का जश्न मनाने को लेकर उन्होंने शुभ पर सवाल उठाए हैं।

मॉर्निंग ब्रीफ: पंजाबी सिंगर शुभ पर क्यों भड़कीं कंगना, IMD ने की नवंबर की भविष्यवाणी
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Nov 2023 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी की हत्या के जश्न को लेकर Bollywood अभिनेत्री कंगना रनौत ने पंजाबी सिंगर शुभ के खिलाफ जमकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने पंजाबी सिंगर से कहा कि यह शर्म की बात है। इधर, IMD ने नवंबर में मौसम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। World Cup में बांग्लादेश के खिलाफ लंबे समय बाद जीत हासिल करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सेमीफाइनल की राह बरकरार है। जानते हैं सुबह की 5 बड़ी खबरें।

इजरायल के लिए जंग में खुला तीसरा मोर्चा, एक और इस्लामी गुट लड़ाई में उतरा
पिछले 26 दिनों से जारी इजरायल-हमास जंग में अब यमन के हूती विद्रोहियों ने भी एंट्री ले ली है। यमन की ओर से मंगलवार को इजरायल पर मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया गया। इस हमले से मिडिल-ईस्ट का संकट और गहरा गया है और जंग में इजरायल के खिलाफ तीसरा मोर्चा खुल गया है। हालांकि, इजरायल की तरफ से कहा गया है कि उसके सुरक्षा बलों ने एरो एयर डिफेंस सिस्टम का उपयोग कर हूती विद्रोहियों के मिसाइलों को ध्वस्त कर दिया है। इस जंग में इजरायल ने पहली बार एरो डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल किया है।

(विस्तार से पढ़ें)

इंदिरा गांधी की हत्या के जश्न पर भड़कीं कंगना, सिंगर शुभ की लगा दी क्लास
भारत की पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत ने पंजाबी सिंगर शुभ को निशाने पर ले लिया। पूर्व पीएम की 'कायरतापूर्ण हत्या' का जश्न मनाने को लेकर उन्होंने शुभ पर सवाल उठाए हैं। खबर है कि पंजाबी सिंगर ने एक कॉन्सर्ट के दौरान पंजाब का नक्शा और इंदिरा गांधी की हत्या की तारीख का जिक्र कर दिया था। शुभ के मुंबई कॉन्सर्ट को लेकर भी खासा विवाद हुआ था। उनपर खालिस्तानियों का समर्थन करने के आरोप लगे थे। मुंबई में लगे कॉन्सर्ट के पोस्टरों को भी फाड़ दिया गया था। बाद में उनका शो कैंसिल हो गया था।

(विस्तार से पढ़ें)

रातें होंगी गर्म, कई राज्यों में भारी बारिश भी; नवंबर महीने के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि नवंबर महीने में देश के कई हिस्सों में दिन और रात के वक्त का तापमान सामान्य से अधिक रह सकता है। यानी ठंडी रातें अब गर्म होने वाली हैं। आईएमडी का यह पूर्वानुमान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों को छोड़कर, देश के बाकी हिस्सों के लिए है। आईएमडी ने यह भी कहा कि नवंबर महीने में देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है। नवंबर महीने के लिए पूर्वानुमान जारी करते हुए, आईएमडी के महानिदेशक एम महापात्र ने कहा कि पूरे देश में नवंबर में मासिक वर्षा 'सामान्य' श्रेणी में रहने की उम्मीद है।

(विस्तार से पढ़ें)

पाकिस्तान टीम के पास अभी भी है वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, लेकिन करना होगा ये काम
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान की टीम अभी भी बनी हुई है। टूर्नामेंट में तीसरा मैच जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में पांचचें स्थान पर पहुंच गई है। भारत में जारी विश्व कप के पहले दो मैच जीतने के बाद टीम को लगातार चार मैचों में हार मिली थी और अब टीम ने जीत की राह पकड़ी है। हालांकि, विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस में बने रहना और क्वॉलिफाई करना टीम के हाथ में नहीं है। 

(विस्तार से पढ़ें)

महाराष्ट्र जल रहा, इनकी बेशर्म राजनीति जारी; मराठा आरक्षण को लेकर एकनाथ शिंदे पर क्यों भड़के संजय राउत
मराठा आरक्षण आंदोलन ने महाराष्ट्र के कई जिलों में हिंसक रूप ले लिया है। सीएम शिंदे ने इस मामले में आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मराठा आंदोलन को लेकर उद्धव ठाकरे गुट यूबीटी के नेता संजय राउत ने सीएम शिंदे के प्रति नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र जल रहा है और उनकी बेशर्म राजनीति जारी है। राउत ने सर्वदलीय बैठक में उद्धव गुट के सांसदों और विधायकों को आमंत्रित नहीं करने का आरोप लगाया है।

(विस्तार से पढ़ें)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें