ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIndia vs Australia: BCCI पर भड़की कांग्रेस, कहा- कपिल देव को नहीं बुलाना बहुत छोटी हरकत थी

India vs Australia: BCCI पर भड़की कांग्रेस, कहा- कपिल देव को नहीं बुलाना बहुत छोटी हरकत थी

Ind vs Aus: पूर्व भारतीय कप्तान से पूछा गया कि आप फाइनल मैच में क्यों नहीं गए, तो उन्होंने बताया कि न्योता ही नहीं दिया गया था। देव ने कहा, 'मुझे बुलाया मैं इधर आ गया, वहां नहीं बुलाया मैं नहीं गया।

India vs Australia: BCCI पर भड़की कांग्रेस, कहा- कपिल देव को नहीं बुलाना बहुत छोटी हरकत थी
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 07:56 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs Australia: World Cup 2023 में भारत को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव के 'न्योता नहीं मिलने' के दावे पर सियासी बयानबाजी शुरू होती नजर आ रही है। कांग्रेस ने देव को फाइनल मैच में नहीं बुलाए जाने पर सवाल उठाए हैं। साथ ही इस फैसले को 'तुच्छ' बताया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कुछ समय पहले हुए महिला पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का भी जिक्र किया है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उन्होंने लिखा, 'यह एकदम अस्वीकार्य और बहुत ही छोटी हरकत है कि क्रिकेट प्रतिष्ठान ने कपिल देव को अहमदाबाद में हुए फाइल का न्योता नहीं भेजा था।'

उन्होंने आगे लिखा, 'बेदी की तरह कपिल देव भी अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं। कुछ महीनों पहले विरोध प्रदर्शन कर रहीं महिला पहलवानों के समर्थन में वह खुलकर सामने आए थे।' राजधानी दिल्ली में विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

क्या बोले देव
एक चैनल से बातचीत में जब पूर्व भारतीय कप्तान से सवाल पूछा गया कि आप फाइनल मैच में क्यों नहीं गए, तो उन्होंने बताया कि न्योता ही नहीं दिया गया था। देव ने कहा, 'मुझे बुलाया मैं इधर आ गया, वहां नहीं बुलाया मैं नहीं गया। बस इतनी सी बात है। मैं तो चाहता था कि मेरी पूरी 83 की टीम को  बुलाते तो और भी बहतर होता। लेकिन इतना काम चल रहा है, इतने लोग हैं, इतनी जिम्मेदारियां हैं। कभी-कभी लोग भूल जाते हैं।'

वर्ल्ड कप फाइनल
रविवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के अंतिम मुकाबले में भारत को हार मिली। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर खेलते हुए 240 रनों का स्कोर खड़ा किया था। चेज करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने महज 43 ओवरों में ही 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। खास बात है कि भारत को शुरुआती तीन सफलताएं जल्दी मिल गईं थीं, लेकिन ट्रेविस हेड और मार्नस लबुशेन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में बनाए रखा।

भारत की ओर से बड़ी पारी कप्तान रोहित शर्मा (47), विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल (66), स्टार बैटर विराट कोहली (54) ने खेली। तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सका। वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को 2, मोहम्मद शमी को 1 और मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें