ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवर्ल्ड कप की हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब आया रवि शास्त्री का बयान; क्या कहा?

वर्ल्ड कप की हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब आया रवि शास्त्री का बयान; क्या कहा?

World Cup Final 2023: बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक आउटस्टैंडिंग बात है, क्योंकि मुझे पता है कि ड्रेसिंग रूम कैसा लगता है और मैं उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं।

वर्ल्ड कप की हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब आया रवि शास्त्री का बयान; क्या कहा?
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup Final: वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की थी। उन्होंने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया था। ड्रेसिंग रूम में पीएम मोदी का जाना पूर्व खिलाड़ी और नेता कीर्ति आजाद को रास नहीं आया था और उन्होंने सवाल खड़े कर दिए थे, जिससे विवाद पैदा हो गया। अब इसी मामले पर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस तरह ड्रेसिंग रूम में जाकर मुलाकात करने को आउटस्टैंडिंग करार दिया है।

न्यूज एजेंसी 'एएनआई' से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, ''मुझे लगता है कि यह एक आउटस्टैंडिंग बात है, क्योंकि मुझे पता है कि ड्रेसिंग रूम कैसा लगता है और मैं उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं। भारत के कोच के रूप में सात साल से अधिक और एक क्रिकेटर के रूप में कई वर्षों से अधिक ड्रेसिंग का हिस्सा रहा। जब आप डाउन फील कर रहे होते हैं और आप बाहर हो गए होते हैं तो, देश के प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाना बहुत बड़ी बात है, क्योंकि इससे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ सकता है। यह कोई आम आदमी का अंदर जाना नहीं है। जब कोई प्रधानमंत्री ड्रेसिंग रूम में जाता है तो उसका जाना विशेष होता है। मुझे पता है कि इससे खिलाड़ी कैसा फील कर रहे होंगे।''

ड्रेसिंग रूम में जाने पर कीर्ति आजाद ने की थी आलोचना
भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने के लिए पूर्व ऑलराउंडर कीर्ति आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी। 1983 में भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे आजाद ने कहा था कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा कोई भी खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में प्रवेश नहीं कर सकता है। ड्रेसिंग रूम किसी भी टीम का पवित्र स्थान होता है। आईसीसी इन कमरों में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं देता है। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री को ड्रेसिंग रूम के बाहर टीम से मिलना चाहिए था। मैं इसे एक खिलाड़ी के तौर पर कह रहा हूं, राजनेता के तौर पर नहीं।

पूरा देश आपको देख रहा है, रोहित-विराट से बोले थे पीएम मोदी
वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग रूम का दौरा किया था। विराट और रोहित शर्मा से उन्होंने कहा था कि आप सभी दस-दस मैच जीतकर आए हैं, यह होता रहता है। पूरा देश आपको देख रहा है, मुस्कुराइए। मैंने सोचा कि सभी लोगों से मुलाकात कर लूं। इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से कहा था कि आप लोगों ने मेहनत बहुत की है। मोहम्मद शमी से मिलते हुए उन्होंने कहा था कि इस बार बहुत अच्छा किया है। साथ ही, पीएम मोदी ने शमी की पीठ भी थपथपाई थी। पीएम मोदी ने जब टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मुलाकात की थी, तब ड्रेसिंग रूम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें