ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशWorld Cup 2023: कौन जीतेगा फाइनल, सेमीफाइनल की सही भविष्यवाणी करने वाले नामी ज्योतिषी ने बता दिया

World Cup 2023: कौन जीतेगा फाइनल, सेमीफाइनल की सही भविष्यवाणी करने वाले नामी ज्योतिषी ने बता दिया

World Cup Final मैच भारत के लिए अन्य मैचों की तरह आसान नहीं रहने वाला। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को एक फैसले को लेकर बाद में पछताना भी पड़ सकता है।

World Cup 2023: कौन जीतेगा फाइनल, सेमीफाइनल की सही भविष्यवाणी करने वाले नामी ज्योतिषी ने बता दिया
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup Winner Name: आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वर्ल्ड चैम्पियन बनने के लिए कल दोपहर मैदान में उतरेंगी। इस विश्व कप में भारत शानदार प्रदर्शन कर रहा है और अभी तक सभी मैचों में जीत मिली है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पराजित किया तो ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को तीन विकेटों से हरा दिया था। वर्ल्ड कप फाइनल पर दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें लगी हुई हैं। भविष्यवाणी करने वाले एस्ट्रोलॉजर्स भी यह दावा कर रहे हैं कि फाइनल में दोनों टीमों में से किसे जीत मिल सकती है। नामी-गिरामी ज्योतिषी सुमित बजाज ने भी शनिवार को वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर भविष्यवाणी की है।

सुमित बजाज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड चैम्पियन बनेगी। हालांकि, फाइनल मैच भारत के अन्य वर्ल्ड मैचों की तरह आसान नहीं रहने वाला। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को मैच को लेकर लिए गए एक फैसले को लेकर बाद में पछताना भी पड़ सकता है। सुमित बजाज ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, ''रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत को 19 नवंबर 2023 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप 2023 जीतना चाहिए। यह इस वर्ल्ड कप में भारत द्वारा खेला जाने वाला सबसे कठिन मैच होगा और पैट कमिंस को लिए गए फैसले पर पछताना पड़ सकता है।'' सुमित बजाज की यह पोस्ट वायरल हो गई है और हजारों लोगों ने अब तक देख लिया है।

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा, ''कल अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मेरी गणना के अनुसार ज्योतिषीय दृष्टि से भारत थोड़ा आगे है। इसलिए बहुत करीबी मुकाबला लग रहा है। इसके अलावा, महत्वपूर्ण समय/चरण/ओवर यह निर्धारित करेंगे कि कौन सी टीम अंतिम दबाव को झेलने और मजबूत दिखने की ताकत रखती है। सभी 140 करोड़ भारतीय और दुनिया भर के अरबों लोग प्रार्थना करते रहें और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजें।''

तमाम मैचों की सही भविष्यवाणी कर चुके हैं बजाज
सुमित बजाज पिछले 20 सालों से ज्योतिषी हैं। उनकी कई भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं। 'एक्स' के अपने अकाउंट के बायो में उन्होंने दावा किया है कि वे बीजेपी को मिली चुनाव में जीत की भी सीटों की सटीक संख्या के साथ भविष्यवाणी कर चुके हैं। इसके अलावा, अडानी समेत तमाम मुद्दों पर भी उनकी भविष्यवाणी सही साबित रही है। सीए फाइनल में उनकी ऑल इंडिया रैंक छठी रही थी। इस वर्ल्ड कप में सुमित की भविष्यवाणियां सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रियता बटोर रही हैं। उन्होंने सितंबर महीने में ही विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की थी। उन्होंने लिखा था कि विराट कोहली के लिए अक्टूबर-नवंबर 2023 में खेला जाने वाला विश्व कप यादगार होगा। वह शानदार पारियां खेलेंगे और विश्व कप के दौरान सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देंगे और कुछ उल्लेखनीय पारियां भी खेलेंगे। अगर पहले नहीं होते हैं तो वह संभवतः विश्व कप के दूसरे या तीसरे तो शीर्ष स्कोरर रहेंगे ही। इसके अलावा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी जीतेंगे। इसके अलावा, सेमीफाइनल को लेकर भी उन्होंने 14 नवंबर को ही बता दिया था कि मुंबई के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को ही जीत मिलेगी।