ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशWorld Cup 2023: हम आज और हमेशा आपके साथ हैं; फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद बोले पीएम मोदी

World Cup 2023: हम आज और हमेशा आपके साथ हैं; फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद बोले पीएम मोदी

World Cup 2023: पीएम मोदी ने कहा कि प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया।

World Cup 2023: हम आज और हमेशा आपके साथ हैं; फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद बोले पीएम मोदी
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSun, 19 Nov 2023 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup Final: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी। साथ ही, भारत को लेकर कहा कि टीम इंडिया ने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला। अहमदाबाद में रविवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेटों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छठी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा किया है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को देखने के लिए सवा लाख दर्शक मौजूद थे। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य नेता भी मैच देखने के लिए पहुंचे थे। भारत की हार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।'' 

इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत की बधाई भी दी। उन्होंने लिखा कि विश्व कप की शानदार जीत पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई। पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा, जिसका समापन शानदार जीत के रूप में हुआ। ट्रैविस हेड को आज उनके उल्लेखनीय खेल के लिए बधाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार खेले गए फाइनल मुकाबले को देखने के लिए पहुंचे थे। 

उधर, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर एक्स पर पोस्ट किया, ''टीम इंडिया, आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। जीतें या हारें - हम आपसे प्यार करते हैं और हम अगला जीतेंगे। विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई। 

टीम इंडिया ने 240 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया की छह विकेटों से जीत
ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 50 ओवरों में 240 रनों पर समेट दिया। भारत के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने हेड की 120 गेंद में चार छक्कों और 15 चौकों से 137 रन की पारी के अलावा मार्नस लाबुशेन (110 गेंद में नाबाद 58 रन, चार चौके) के साथ उनकी चौथे विकेट की 192 रन की साझेदारी से 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत इस तरह जोहानिसबर्ग में 2003 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार का बदला चुकता करने में विफल रहा। टीम को इसी साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने हराया था जबकि 2015 विश्व कप सेमीफाइनल में भी इसी टीम ने उसे शिकस्त दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें