ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशWorld Cup 2023: फाइनल में टीम इंडिया की हार से करोड़ों दिल टूटे, इमोशनल हुए रोहित शर्मा; फैन्स भी रोए

World Cup 2023: फाइनल में टीम इंडिया की हार से करोड़ों दिल टूटे, इमोशनल हुए रोहित शर्मा; फैन्स भी रोए

World Cup 2023: फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की हार से 140 करोड़ से ज्यादा भारतीयों के दिल टूट गए। फैन्स काफी मायूस नजर आए। कुछ तो अपनी आंखों से आंसू तक नहीं रोक सके।

World Cup 2023: फाइनल में टीम इंडिया की हार से करोड़ों दिल टूटे, इमोशनल हुए रोहित शर्मा; फैन्स भी रोए
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSun, 19 Nov 2023 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों छह विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय क्रिकेट टीम ने फाइनल से पहले पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त परफॉर्मेंस दिखाई थी और सभी मैचों में शानदार जीत दर्ज की थी। ऐसे में देश के करोड़ों क्रिकेट फैन्स को पूरी उम्मीद थी कि इस बार का वर्ल्ड कप टीम इंडिया ही जीतने वाली है। लेकिन फाइनल मुकाबले के बाद 140 करोड़ से ज्यादा भारतीयों के दिल टूट गए। फैन्स काफी मायूस नजर आए। कुछ तो अपनी आंखों से आंसू तक नहीं रोक सके। वहीं, रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इमोशनल नजर आए।

कैमरे पर रोते दिखे क्रिकेट फैन्स
सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त देने के बाद से लोग फाइनल पर टकटकी लगाए बैठे हुए थे, लेकिन फाइनल जीतने का सपना टूट गया। क्रिकेट फैन्स कैमरे पर रोते दिखे। आंखों में आंसू लिए टीम इंडिया के एक फैन इरशाद ने कहा कि उम्मीद टूट गई। उन्होंने टीम इंडिया को आगे के लिए ऑल द बेस्ट भी कहा। एएनआई से बात करते हुए इरशाद ने कहा, ''अपनी टीम है फिर क्या बोला जाए। सभी अपने ही हैं। टीम इंडिया से भरोसा नहीं टूटा है। हमेशा से ही भरोसा था और आगे भी रहेगा। कभी सपोर्ट नहीं छोड़ना चाहिए। न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका भी नहीं फाइनल में पहुंच पाए। यह सब होता रहता है। दिल तो टूटता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दिल टूट गया है। अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और उसमें भी सपोर्ट रहेगा।''

रोहित शर्मा समेत तमाम खिलाड़ी भी हो गए इमोशनल
टीम इंडिया के हारते ही क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इमोशनल हो गई। रोहित शर्मा भावुक नजर आए। मैदान से बाहर जाते समय उनकी आंखों में वह भावुकता देखी जा सकती थी। इसके अलावा, विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद सिराज समेत तमाम क्रिकेटर्स मायूस दिखे। पूरे क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान पूरे देश को टीम इंडिया से काफी उम्मीदें थीं। इन उम्मीदों पर भारतीय खिलाड़ी खरे भी उतरे। फाइनल से पहले के सभी मैचों में लगभग एकतरफा जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को आसानी से हराया। गेंदबाजी में बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जडेजा आदि सबने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की परफॉर्मेंस भी बेहतरीन थी। हालांकि, फाइनल में टीम इंडिया की बैटिंग लड़खड़ा गई और निर्धारित 50 ओवरों में 240 रनों पर सिमट गई। इसके बाद जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेटों से आसान जीत दर्ज कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें