ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान

World Cup Final: सूर्यकुमार यादव ने कहा कि हमारा वर्ल्ड कप खत्म हुआ और हम लोग ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रेसिंग रूम में आए, सबसे मिले और सबको मोटिवेशन दिया।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup 2023: वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को छह विकेटों से हराकर छठी बार विश्व विजेता बनी थी। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले 240 रन बनाए थे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीत हासिल कर ली थी। टीम इंडिया की हार से करोड़ों फैन्स मायूस हो गए थे। भारत के हारने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का दौरा किया था और खिलाड़ियों से मुलाकात की थी। इसको लेकर कई नेताओं ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। अब टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का हमसे मिलना और मोटिवेशन देना हमारे लिए बहुत बड़ी बात है।

पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में आने पर सूर्य कुमार यादव ने कहा, ''हमारा वर्ल्ड कप खत्म हुआ और हम लोग ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रेसिंग रूम में आए, सबसे मिले और सबको मोटिवेशन दिया। सबसे मिलकर उन्होंने एक ही चीज कही कि यह खेल है उतार-चढ़ाव आते रहते हैं लाइफ में। बिल्कुल, थोड़ा टाइम लगेगा, इससे बाहर आने में, लेकिन उनका जो मोटिवेशन था पांच-छह मिनट ड्रेसिंग रूमें आकर सबसे मिलना। वही बहुत बड़ी बात है कि देश का लीडर आपसे आकर मिलकर मोटिवेशन दे रहा है, बहुत बड़ी बात थी हमारे लिए। हमने उनके शब्दों को अच्छे से सुना और उनके साथ टाइम स्पेंड किया। आगे भी जो टूर्नामेंट आएंगे उसमें ट्राई करेंगे कि अच्छा खेलें। अगले साल भी आईसीसी टूर्नामेंट आने वाला है, उसमें उम्मीद है कि जीत हमारी ही होगी।   

इससे पहले, रवि शास्त्री ने भी पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि ने कहा था कि मुझे लगता है कि यह एक आउटस्टैंडिंग बात है। मुझे मालूम है कि ड्रेसिंग रूम कैसा लगता है और मैं उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं। भारत के कोच के रूप में सात साल से अधिक और एक क्रिकेटर के रूप में कई वर्षों से अधिक ड्रेसिंग का हिस्सा रहा। जब आप लो फील कर रहे होते हैं और आप बाहर हो गए होते हैं तो, देश के प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाना बहुत बड़ी बात है। इसकी वजह से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ सकता है। यह कोई आम आदमी का अंदर जाना नहीं है। जब कोई प्रधानमंत्री ड्रेसिंग रूम में जाता है तो उसका जाना विशेष होता है।

बता दें कि वर्ल्ड कप फाइनल का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस पर भी काफी विवाद हुआ था। संजय राउत, ममता बनर्जी समेत तमाम विपक्षी नेताओं ने कहा था कि यदि यह मैच वानखेड़े या कोलकाता में खेला जाता तो नतीजा दूसरा आ सकता था। इसके अलावा, स्टेडियम में पीएम मोदी के मौजूद रहने पर भी सवाल उठाए गए थे। राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को पनौती करार दिया था और आरोप लगाया था कि उनके स्टेडियम में जाने की वजह से टीम इंडिया की हार हो गई। राजस्थान चुनाव के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला था और कहा था कि हमारे लड़के जीत रहे थे, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। इसपर बीजेपी ने विरोध जताया और चुनाव आयोग में शिकायत की। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें