DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: जीत के दांव में सिलेब्रिटीज के सामने पिछड़ जाते है कार्यकर्ता

gautam gambhir amit shah  pti file photo

लोकतंत्र की लड़ाई में बॉलीवुड सितारों की चमक के आगे नेता फीके पड़ गए हैं। राजनीतिक दलों में अपने नेताओं से ज्यादा नामचीन हस्तियों को तरजीह देने का चलन बढ़ रहा है। 

मंगलवार को दिल्ली में भाजपा व कांग्रेस से तीन क्षेत्रों से तीन हस्तियां गौतम गंभीर, हंसराज हंस व विजेंदर सिंह के चुनाव मैदान में आने से दो मौजूदा सांसदों के टिकट कट गए। पंजाब के चुनाव मैदान में सनी देओल नजर आएंगे। इसके पहले उर्मिला मातोंडकर, रवि किशन व दिनेश निरहुआ जैसे अभिनेता व गायक चुनाव मैदान में उतर चुके हैं। 

पांच साल जिन कार्यकर्ताओं की बदौलत राजनीतिक दल अपनी ताकत जुटाते हैं वे अक्सर चुनावी जीत के मापदंडों पर पिछड़ जाते हैं। धूल फांकते हुए संगठन को मजबूत करने, पार्टी कार्यक्रमों में दरी बिछाने व भीड़ जुटाने के बावजूद जीत के पैमाने पर असफल होने से कार्यकर्ताओं को मन मसोसकर रह जाना पड़ रहा है। 2019 का लोकसभा चुनाव भी इससे अछूता नहीं रहा है। इस चुनाव में कांग्रेस ने मुंबई उत्तर से फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को जबकि ओलंपिक पदक जीतने वाले मुक्केबाज विजेंदर सिंह को दक्षिण दिल्ली से चुनाव मैदान में उतारा।

भाजपा ने भी फिल्म अभिनेता सनी देओल को गुरदासपुर, गायक कलाकार हंसराज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली, क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से चुनाव मैदान में उतार दिया है। हंस के चलते सांसद उदितराज व गंभीर के कारण सांसद महेश गिरी का टिकट कट गया है। 

भाजपा व कांग्रेस ही नहीं तृणमूल कांग्रेस में भी सिलेब्रिटीज कार्यकर्ताओं पर भारी पड़े हैं। सांसद इदरीस अली की जगह बशीरहाट से बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां चुनाव लड़ रही हैं। सपा ने भी फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न   सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को लखनऊ से चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा ने भोजपुरी अभिनेता व गायक दिनेश निरहुआ को आजमगढ़ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के सामने उतारा है तो गोरखपुर से रवि किशन चुनाव मैदान में हैं। इस क्रम में अभिनेता प्रकाश राज भी बेंगलुरु मध्य से निर्दलीय चुनाव मैदान में है।

ये पहले से सक्रिय : 
पहले से ही राजनीति में सक्रिय और सांसद रह चुके जो सितारे इस बार भी चुनाव मैदान में हैं उनमें हेमामालिनी, शत्रुघ्न   सिन्हा, जयाप्रदा, स्मृति ईरानी, राजबब्बर, किरण खेर, बाबुल सुप्रियो, मुनमुन सेन, मनोज तिवारी शामिल हैं। 

प्रधानमंत्री से अक्षय ने पूछा- मां के साथ रहने का मन नहीं करता?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Workers are back in front of celebrity