DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपील: PM मोदी ने कहा- स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों के लिए काम करें IAS

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को युवा आईएएस अधिकारियों से टीम भावना के साथ काम करने की अपील की। उन्होंने, अधिकारियों का आह्वान किया कि वे 2022 तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत बनाने की दिशा में काम करें। 

पीएमओ की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने साल 2015 बैच के आईएएस अधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने ,उनसे जीएसटी के क्रियान्वयन, डिजिटल लेन-देन और खासतौर पर भीम एप के जरिये लेन-देन को प्रोत्साहन देने जैसे विषयों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा। 

मोदी ने अधिकारियों से साल 2022 तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत बनाने की दिशा में काम करने की अपील की। वक्तव्य के अनुसार उन्होंने कहा कि अधिकारियों का आज मुख्य लक्ष्य राष्ट्र और इसके नागरिकों का कल्याण करना है। प्रधानमंत्री ने सभी अधिकारियों से अपने-अपने विभागों में गवर्नमेंट ई—मार्केटप्लेस (जीईएम) को अपनाने की गति तेज करने को कहा, ताकि बिचौलियों को खत्म किया जा सके। इससे सरकार के लिए बचत होगी।
 
वक्तव्य में कहा गया कि खुले में शौच से मुक्ति के लक्ष्यों और ग्रामीण विद्युतीकरण का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे 100 फीसदी लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में काम करें।  
अधिकारियों ने दी प्रस्तुति 
 
आईएएस अधिकारियों ने दुर्घटना पीड़ितों के लिए त्वरित प्रतिक्रिया, व्यक्तिगत कार्बन फुटप्रिंट की ट्रैकिंग, वित्तीय समावेशन, ग्रामीण आय में सुधार, डाटा संचालित ग्रामीण खुशहाली, धरोहर पर्यटन, रेलवे सुरक्षा और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल जैसे विषयों पर प्रस्तुति दी।
 
संवाद पर जोर 
मोदी ने कहा कि यह सचमुच महत्वपूर्ण है कि सर्वाधिक कनिष्ठ और सर्वाधिक वरिष्ठ अधिकारी एक-दूसरे से संवाद करने पर काफी वक्त बिता रहे हैं। उन्होंने युवा अधिकारियों से कहा कि वे  इन संवादों से तमाम सकारात्मक बातों को आत्मसात करें। जो अधिकारी बेहद साधारण पृष्ठभूमि से ऊपर उठे हैं उन्हें छात्रों को प्रेरित करना चाहिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Work to create India of dreams of freedom fighters: PM Modi to young IAS officers