Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देश'असम में बांग्लादेश बॉर्डर पर जुलाई 2020 तक लग जाएगी स्मार्ट फेंसिंग'

'असम में बांग्लादेश बॉर्डर पर जुलाई 2020 तक लग जाएगी स्मार्ट फेंसिंग'

भाषा।,नई दिल्ली। Deepak
Sun, 29 Dec 2019 08:33 PM
'असम में बांग्लादेश बॉर्डर पर जुलाई 2020 तक लग जाएगी स्मार्ट फेंसिंग'

सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के प्रमुख ने रविवार को कहा कि असम में भारत-बांग्लादेश जल सीमा पर अगले साल जुलाई तक 'स्मार्ट फेंसिंग' लगाने का काम पूरा हो जाने की उम्मीद है। बीएसएफ महानिदेशक वीके जौहरी ने कहा कि इस साल क्षेत्र में भारी बारिश और फिर बाढ़ आने की वजह से इस परियोजना के पूरा होने में छह महीने की देरी हो गई है। उन्होंने कहा कि इसकी पहले की समयसीमा दिसंबर 2019 थी।

ये भी पढ़ें- असम में बोले राहुल गांधी, 'राज्य को RSS वाले नहीं यहां की जनता चलाएगी'

जौहरी बांग्लादेश के अपने समकक्ष बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के महानिदेशक मेजर जनरल शफीन-उल-इस्लाम के साथ प्रेस वार्ता से इतर बात कर रहे थे। बीएसएफ प्रमुख ने कहा, 'काम क्रियान्वयन करने के चरण में हैं और यह जुलाई 2020 तक पूरा हो जाना चाहिए।' बीएसएफ असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर धुब्री में 55 किलोमीटर लंबी पट्टी में 'स्मार्ट फेंस' लगाने पर काम कर रहा है। नदी के प्रवाह पथ में बदलाव के चलते इस सीमावर्ती क्षेत्र से अवैध प्रवास और मवेशियों की तस्करी होती है।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।

epaper

संबंधित खबरें