DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  केरल में कोरोना वायरस से पीड़ित महिला को मिली अस्पताल से छुट्टी, जांच रिपोर्ट निगेटिव

देशकेरल में कोरोना वायरस से पीड़ित महिला को मिली अस्पताल से छुट्टी, जांच रिपोर्ट निगेटिव

त्रिशूर (केरल), एजेंसीPublished By: Madan
Thu, 20 Feb 2020 02:56 PM
केरल में कोरोना वायरस से पीड़ित महिला को मिली अस्पताल से छुट्टी, जांच रिपोर्ट निगेटिव

केरल में कोरोना वायरस के एक मरीज को इलाज के बाद रविवार को छुट्टी दे दी गई।  यह महिला भारत में कोरोना वायरस की पहली मरीज थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लगातार दो जांच रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद महिला को अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय मेडिकल बोर्ड ने किया। देश में अभी तक कोरोना वायरस पीड़ित सभी तीनों व्यक्ति इस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

इससे पहले अलप्पुझा के एक छात्र और कासरगोड के एक छात्र को छुट्टी दी गई थी। संक्रमण के बाद दोनों का इलाज चला और फिर जांच में नतीजे निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई।  महिला का इलाज मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के पृथक वार्ड में चल रहा था। वह पिछले महीने चीन के वुहान शहर से लौटी थी।
     
वुहान से लौटने के बाद ये तीनों व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। वुहान इस खतरनाक वायरस का केंद्र बना हुआ है और अब तक 2,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में बताया, 'त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तीसरे मरीज की हालत संतोषजनक है। राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान को भेजी गई दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।'

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कुल 2,242 लोग निगरानी में हैं जिनमें से आठ लोग विभिन्न अस्पतालों के पृथक वार्ड में हैं और अन्य घर में पृथक हैं। तीनों छात्रों को कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि के बाद राज्य सरकार ने इसे राज्य आपदा घोषित किया था लेकिन ताजा मामलों के सामने नहीं आने के बाद उसे वापस ले लिया गया।

संबंधित खबरें