ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएयरपोर्ट पर महिला को जबरन लगाया था गले, IPS पर ऐक्शन; अब वापस UP भेजा गया

एयरपोर्ट पर महिला को जबरन लगाया था गले, IPS पर ऐक्शन; अब वापस UP भेजा गया

IPS Officer Binod Kumar Singh: महिला की शिकात के बाद पुलिस जांच की गई। इसके बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने माफी मांगी। महिला ने भी शिकायत वापस ले ली। इसके बाद अब उनका ट्रांसफर हो गया है।

एयरपोर्ट पर महिला को जबरन लगाया था गले, IPS पर ऐक्शन; अब वापस UP भेजा गया
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Wed, 03 Apr 2024 09:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर तैनात 1994 बैच के एक आईपीएस अधिकारी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके ठीक दो सप्ताह के बाद उन्हें उनके मूल कैडर को वापस भेजा दिया गया है। गुवाहाटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात एक महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया था कि IPS अधिकारी बिनोद कुमार सिंह ने उन्हें जबरन गले लगाने की कोशिश की थी।

महिला की शिकात के बाद पुलिस जांच की गई। इसके बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने माफी मांगी। महिला ने भी शिकायत वापस ले ली। इसके बाद अब उनका ट्रांसफर हो गया है।

चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर ने अपनी रिपोर्ट में कहा था, 'एयरपोर्ट को अधिकारी के लिए 17 मार्च को  रिजर्व लॉन्ज की सुविधा प्रदान करने के लिए आग्रह प्राप्त हुआ था। इसके बाद लॉन्ज में तैनात एक महिला कर्मचारी की तरफ से एक शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें उसेने कहा था कि आईपीएस ऑफिसर ने उसे जबरन गले लगाने की कोशिश की।''

महिला ने क्या लगाए थे आरोप
महिला अपनी शिकायत में लिखती है, ''आईपीएस अधिकारी लगातार मुझे घूर रहे थे। इससे मैं असहज महसूस कर रही थी। वह मेरी स्माइल की तारीफ कर रहे थे। वह मेरी दांतों की भी तारीफ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरे होंठ काफी अच्छे हैं। वह अपना फोन नंबर मुझे देने की कोशिश करते समय मुझे जबरदस्ती गले भी लगाया। मैंने खुद को अलग किया और उनसे तुरंत अपनी इस हरकत पर लगाम लगाने के लिए कहा।'

आपको बता दें कि इससे पहले 17 जून 2023 को उत्तर प्रदेश कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी बिनोद कुमार सिंह को चार साल की अवधि के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) के रूप में नियुक्त किया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें